Sunday, September 8, 2024

बजट केवल कुर्सी बचाने के लिए है और पूरी तरह से नकारात्मक,दो राज्यों को छोड़कर अन्य राज्य को कुछ नहीं मिला-खडगे

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को राज्यसभा में केंद्रीय बजट 2024-25 में सभी राज्यों के लिए प्रावधान नहीं करने का आरोप लगाते हुए सदन से बहिर्गमन किया।

सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने शून्य काल के दौरान कहा कि कल संसद में पेश केंद्रीय बजट में केवल दो राज्यों को छोड़कर अन्य राज्य को कुछ नहीं मिला है। उन्होंने विभिन्न राज्यों के नाम गिनाते हुए कहा कि इन का विकास प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि बजट केवल कुर्सी बचाने के लिए है और पूरी तरह से नकारात्मक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनकी पार्टी इस बजट की घोर निंदा करती है। इसके साथ ही सदन में विपक्ष के सदस्य शोर शराबा करने लगे।

इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विपक्ष के नेता के आरोप का जवाब देने के लिए खड़ी हुई तो कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए।

श्रीमती सीतारमण ने कहा कि बजट भाषण में सभी राज्यों का नाम लेना संभव नहीं है। उन्होंने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय बजट में किए गए प्रावधानों का उल्लेख किया और कहा कि सभी राज्यों के लिए आवश्यक और नियमित प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए महाराष्ट्र में बधावन बंदरगाह के लिए 76 हजार करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए भी योजनाओं और कार्यक्रमों के नामों का उल्लेख किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय