Saturday, May 4, 2024

स्वाति मालिवाल मणिपुर पहुंचीं, मुख्यमंत्री और हिंसा प्रभावित महिलाओं से मिलने का करेंगी प्रयास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंफाल। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल, रविवार को इंफाल पहुंचीं। उन्‍होंने कहा कि वह लोगों की सहायता करने, संकटग्रस्त महिलाओं से मिलने के लिए मणिपुर आई हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से राज्य के लोगों की पीड़ा को देखने के लिए राज्य का दौरा करने का आग्रह किया है।

स्वाति ने कहा कि वह मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, राज्यपाल अनुसुइया उइके, वरिष्ठ अधिकारियों और चल रही हिंसा की पीड़ित महिलाओं से मिलने की इच्छुक हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंफाल हवाईअड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद स्वाति ने मीडिया से कहा, “मैं यहां कोई राजनीति करने नहीं आई हूं, बल्कि लोगों की सहायता करने आई हूं। मैं पीएम और केंद्रीय डब्ल्यूसीडी मंत्री से अपील करूंगी कि वे आएं, राज्य का दौरा करें और असहाय लोगों की बात सुनें।”

उन्होंने दावा किया कि राज्य में हिंसा से प्रभावित होकर मणिपुर की कई महिलाएं पहले ही उनसे संपर्क कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा, “मैं मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से मिलना चाहती हूं। मैं यौन शोषण पीड़िताओं से मिलना चाहती हूं और देखना चाहती हूं कि उन्हें कानूनी सहायता, परामर्श या कोई मुआवजा मिला है या नहीं। मैं मणिपुर सरकार से अपील करती हूं कि मैं राज्य के लोगों की मदद करने के लिए यहां आई हूं, कृपया मुझे ऐसा करने की अनुमति दें।”

रविवार को एक ट्वीट में स्वाति ने कहा कि उन्होंने बीरेन सिंह को पत्र लिखकर अपनी यात्रा के दौरान उनसे तत्काल मुलाकात के लिए समय देने की मांग की है।

उन्‍होंने कहा, “मणिपुर सरकार ने सिफारिश की कि मैं कानून और व्यवस्था की स्थिति के कारण अपनी यात्रा स्थगित करने पर विचार करूं। उनके सुझाव पर विचार-विमर्श के बाद मैंने योजना के अनुसार इंफाल के लिए उड़ान भरने का फैसला किया है। मैंने मणिपुर के सीएम से समय मांगा है, उनसे मिलूंगी और अनुरोध करूंगी कि वह भी यौन उत्पीड़न पीडि़ताओं से मिलने आएं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय