Friday, March 1, 2024

मुख्यमंत्री योगी ने किया गुरू गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा का उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गुरू गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा का उद्घाटन आभासी माध्यम से किया। मुख्यमंत्री ने आनलाइन माध्यम से चिकित्सकों को शुभकामनाएं दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यात्रा के संरक्षक केजीएमयू के पूर्व कुलपति डा. एम.एल.बी. भट्ट ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नेशनल मेडिकोज आर्गनाईजेशन और गुरू गोरखनाथ सेवा न्यास की ओर से भारत नेपाल के जनजातीय क्षेत्रों में प्रतिवर्ष स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जाता है। गुरू गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा में आरोग्य भारती, सेवा भारती, वनवासी कल्याण आश्रम, एकल अभियान, सीमा जागरण मंच, विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सहयोग करते हैं। इस यात्रा के तहत अवध प्रान्त और गोरक्ष प्रान्त के नेपाल से जुड़े सीमावर्ती क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर लगाये जाते हैं।

यात्रा के सह संयोजक डा. भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि गुरू गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा के माध्यम से चार दिन में सवा लाख मरीजों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान की जायेगी। इस यात्रा में करीब 700 चिकित्सकों की टीम सीमावर्ती क्षेत्रों में पहुँच चुकी हैं। डा. भूपेन्द्र के अनुसार 09 एवं 10 फरवरी को थारू बाहुल्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य मेले लगाये जायेंगे और 11 फरवरी को सभी जनपद मुख्यालयों पर मेगा स्वास्थ्य मेला लगेगा।

गुरू गोरखनाथ स्वास्थ्य सेवा यात्रा के प्रभारी डा. संदीप तिवारी ने आनलाइन माध्यम से जुड़े सभी लोगों का आभार जताया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय