Monday, May 20, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने ट्रेड फेयर में यूपी पवेलियन का किया शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान में मंगलवार से शुरू हुए विश्व व्यापार मेले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी उत्तर प्रदेश पवेलियन में अपना स्टॉल लगाया है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यूपी पवेलियन का मंगलवार को शुभारंभ किया।

इसके बाद उन्होंने नोएडा- ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के स्टॉल का जायजा भी लिया। यूपी पवेलियन में लगे अन्य स्टॉल को भी देखा। इसके साथ ही ओडिशा पवेलियन की भी शुरुआत हुई। उसका उद्घाटन ओडिशा के मंत्री अशोक चंद्र पांडा ने किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्टॉल पर आए मुख्य सचिव को एसीईओ पुलकित खरे ने प्रदर्शित परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। दो हफ्ते तक चलने वाले इस ट्रेड फेयर में लगे स्टॉल में प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा की सभी बड़ी परियोजनाएं प्रदर्शित की है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपने स्टॉल में औद्योगिक प्रगति, निवेश व आवंटन की ताजा स्थिति, गंगाजल, वन मैप ग्रेटर नोएडा, मोबाइल एंड इलेक्ट्रॉनिक हब, डाटा सेंटर, स्मार्ट एलईडी लाइट, आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप, मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब आदि परियोजनाओं के बारे में जानकारी प्रदर्शित की है।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि इस बार अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला का फोकस उत्तर प्रदेश ही है। यूपी में 96 लाख एमएसएमई इकाइयां संचालित हैं। डिजिटलाइजेशन से उत्तर प्रदेश को बहुत लाभ मिला है। ओडीओपी योजना के अंतर्गत तमाम जिलों के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। उत्तर प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम हुआ है। हाल ही में कैबिनेट ने बुंदेलखंड के लिए एक अलग अथॉरिटी को मंजूरी दी है। यह अथॉरिटी बुंदेलखंड में निवेश को नए आयाम देगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय