Saturday, June 15, 2024

लखनऊ के 86 केंद्रों पर रविवार को होगी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 40030 अभ्यर्थी होंगे शामिल

लखनऊ। जिले में रविवार 16 जून को संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा लखनऊ के 86 केंद्रों पर होगी। इस परीक्षा में 40 हजार 30 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस परीक्षा के लिए शासन की ओर से पर्यवेक्षक के रूप में पांच आईएएस अधिकारी कमिश्नर लखनऊ मंडल डॉ. रोशन जैकब, खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू, महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा किंजल सिंह, सचिव नियोजन अनुराग यादव और स्वास्थ्य मिशन निदेशक डॉ. पिंकी जोवल को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

इसके साथ ही जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की ओर से इस परीक्षा से संबंधित जानकारी और समस्या के निवारण के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम की भी स्थापना की गई है, जिसका नंबर 0522-2618403 है। किसी भी अभ्यर्थी को कोई दिक्कत हो तो वह इस नंबर पर कॉल करके बता सकता है। फोन पर ही उसकी दिक्कत को दूर किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने मातहतों को निर्देश दिया कि आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों को पूर्व में ही ठीक से पढ़ लें। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोई आपदा की स्थिति या भ्रम हो तो तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को बेहिचक सूचना दें। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 86 केन्द्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 87 सेक्टर मजिस्ट्रेट के अलावा सभी केन्द्रों पर

एक-एक स्थानीय पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से दिन में 11:30 और दूसरी 2:30 से 4:30 के बीच होगी। परीक्षा केन्द्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रश्नपत्र पुलिस सुरक्षा के बीच पहुंचाएंगे।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र के गेट की वीडियो रिकार्डिंग कराते हुए उसे बंद करा दिया जाएगा। जिसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

जिलाधिकारी के निर्देश

– परीक्षा केन्द्रों के बाहर अभ्यर्थियों के मोबाइल आदि जमा कराने की व्यवस्था करें।

– सिटिंग प्लान की जानकारी बड़े फ्लैक्स पर छपवाकर बोर्ड की तरह लगाई जाए।

– यदि परीक्षा केन्द्र पर एसी हैं तो उनको परीक्षा के दौरान चालू रखना होगा।

– जहां एसी नहीं है उन केन्द्रों पर कूलर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

– परीक्षा केन्द्रों पर ठंडे पेयजल, ओआरएस, शौचालय और दीवार घड़ी की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय