Thursday, October 3, 2024

ताजपुर में पहली बार हुआ स्वच्छता मैराथन

समस्तीपुर। गाधी जी के जन्मदिन पर नगर परिषद ताजपुर में स्वच्छ भारत दिवस बहुत ही भव्य तरीके से मनाया गया । 2 अक्टूबर को सुबह 6 बजे ताजपुर में पहली बार स्वच्छता मैराथन का आयोजन किया गया जिसमे करीब 1200 प्रतिभागियों ने भाग लिया । साथ ही लगभग 2000 लोगों को एक साथ एल.के.वी.डी. कॉलेज मैदान में कार्यपालक पदाधिकारी श्री सचिन कुमार ने स्वच्छता शपथ दिलाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य पार्षद अनिता कुमारी और उप मुख्य पार्षद पूनम देवी ने सयुक्त रूप से फीता काटकर किया । इसके बाद सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने भारत के मानचित्र पर मानव श्रृंखला बनाई और साथ में स्वच्छता ही सेवा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा जल जीवन हरियाली का संदेश लिए पोस्टर लेकर भी लोगों को जागरूक किया ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ताजपुर स्वच्छता मैराथन में 16 वर्ष के अधिक के लड़के के लिए 4.5 कि. मी. का तथा लड़कियों और 16 साल के कम लड़कों का 2.5 कि. मी. का रेस रखा गया । मैराथन में जुनून डिफेंस अकादमी और घातक डिफेंस अकादमी के बच्चों का शानदार प्रदर्शन रहा । स्टाफ तथा जन प्रतिनिधियों ने भी मैराथन में भाग लिया, कार्यपालक पदाधिकारी सचिन कुमार ने स्वयं पूरा मैराथन पूरा किया तथा इस श्रेणी में प्रथम पुरुस्कार पाया।

वहीं स्वच्छता पखवाड़े में कराए गए विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। नृत्य में संत मैरी ताजपुर, नाटक में डी पी एस ताजपुर, समूह गीत में उच्च मध्य विद्यालय मोतीपुर बालक तथा सबसे अच्छे अनुशासन के लिए संत मैरी ताजपुर को प्रथम पुरुस्कार मिला ।

इसे आयोजन को बहुत ही शानदार तरीके से कराया गया जिस से पूरे ताजपुर के अच्छा संदेश गया हैं। इस कार्यक्रम के अवसर पर स्वच्छता पदाधिकारी मिथुन कुमार, विभिन्न वार्ड पार्षद, संतोष चौधरी, अनिकेत कुमार अंशु, मीडिया के साथी तथा अन्य गणमानय लोग उपस्थित थे ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय