Saturday, May 18, 2024

सीएम की अभूतपूर्व पहल, प्रदेश के सभी थानों, सर्किल, रेंज, ज़ोन के साथ किया सीधा संवाद, अब हर ज़िले में होंगी दो महिला थानाध्यक्ष

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अनोखी पहल करते हुए सोमवार रात प्रदेश के सभी थानों, सर्किल, रेंज, ज़ोन के साथ एक साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देशित किया कि दागी छवि वालों को गलती से भी थाना और सर्किल का प्रभार न दिया जाए।

महिला सशक्तिकरण की दिशा में मुख्यमंत्री योगी ने बड़ा निर्णय लेते हुए हर जिले में महिला थाना के अलावा एक और महिला थानाध्यक्ष की तैनाती का आदेश अधिकारियों को दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शारदीय नवरात्र से प्रारंभ होगा मिशन शक्ति का अलग चरण

उन्होंने कहा कि शारदीय नवरात्र से मिशन शक्ति का अलग चरण प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि शक्ति दीदी के साथ गांव-गांव में महिलाएं सशक्त होंगी।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि 14 अक्टूबर तक गौतमबुद्ध नगर सहित 17 नगर निगमों में पूरी हो सेफ सिटी की कार्यवाही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आपराधिक घटनाओं की स्थिति और आईजीआरएस में प्रदर्शन के आधार पर थानों, सर्किल और पुलिस कप्तान व पुलिस कमिश्नर के प्रदर्शनों की समीक्षा की।

माफिया कोई भी हो, पूरी कठोरता से करें कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने थानेदारों को स्पष्ट संदेश दिया कि माफिया कोई भी हो, पूरी कठोरता से कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि

जनता का हित शीर्ष प्राथमिकता पर रखें, पेट्रोलिंग बढाएं, किसी घटना को छोटा न समझें। निवेशकों व पर्यटकों की सुरक्षा-सुविधा का पूरा ध्यान रखें। जीआरपी को महत्वपूर्ण विंग बताते हुए योगी ने कहा कि सीमावर्ती थानों में योग्य पुलिस कार्मिक तैनात करें।

थानेदारों को निर्देश, चौकीदारों से हर सप्ताह करें संवाद

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने थानेदारों को निर्देश दिया कि वे महिला बीट सिपाही और ग्राम चौकीदारों से हर सप्ताह संवाद करें। बाइक स्टंटबाजों, शोहदों और जातिसूचक चिन्ह अंकित गाड़ियों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने चेतावनी भी दी

संवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस अधिकारियों से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सीधी निगरानी में है हर थाना, सर्किल, रेंज, जोन, गड़बड़ी की तो पद भी जाएगा, सेवा भी होगी समाप्त।

मोटो जीपी और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के व्यवस्थित आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्धनगर कमिश्नरेट की सराहना की और कहा कि अन्य जिले इससे प्रेरणा लें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय