Sunday, May 19, 2024

यूपी में शीतलहर, कानपुर व सोनभद्र सबसे ठंडे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। पूरे उत्तर प्रदेश में शीतलहर चलने के साथ, कानपुर और सोनभद्र में राज्य का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी घना से बहुत घना कोहरा छाएगा।

मौसम विभाग के पूर्वी यूपी केंद्र पर दर्ज दृश्यता के मुताबिक, लखनऊ के साथ ही बहराइच और प्रयागराज में दृश्यता 25 मीटर रही। फुरसतगंज में 50 मीटर और सुल्तानपुर में 200 मीटर रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक ठंड परेशान करने वाली रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कई शहरों के लिए 24 घंटे के न्यूनतम तापमान पैमाने ने भी रात के तापमान में गिरावट का संकेत दिया है। राज्य की राजधानी में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शुक्रवार को लखनऊ में अपेक्षित अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 17 डिग्री सेल्सियस और 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अगले 48 घंटों के पूर्वानुमान से संकेत मिलता है कि शुक्रवार और शनिवार की सुबह, विशेष रूप से पूर्व में और पश्चिम उ.प्र. के कई जिलों में घने से बहुत घना कोहरा (सतह क्षैतिज 50-मीटर या 50-मीटर से 199-मीटर के बीच) अनुभव किया जा सकता है।

कई स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन तक की संभावना है, और राज्य में अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर और पाला पड़ने की संभावना है।

आगरा,अमेठी,अयोध्या,औरैया,बहराइच,गोंडा,बाराबंकी,कानपुर और सुल्तानपुर में गंभीर शीत लहर की स्थिति का अनुभव होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, मैनपुरी, कासगंज, बागपत, बाराबंकी, रायबरेली और सुल्तानपुर में घना कोहरा लोगों को परेशान कर सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय