Tuesday, April 23, 2024

मुजफ्फरनगर में हुआ वंदेभारत का स्वागत, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी पहुंचे, संजीव बोले-आम नागरिक भी ले सकेंगे हवाई जहाज का आनंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। देहरादून से आनंद विहार के लिए चली भारत निर्मित वंदे भारत ट्रेन आज करीब 4:10 पर यहां पहुंची तो यहां पहुंचते ही जबरदस्त जोश से स्वागत किया गया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी ट्रेन के साथ यहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। बड़ी संख्या में लोग इसके स्वागत में मौजूद थे। इससे पहले रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर मंच सजाया गया था जिस पर केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान, राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, रेलवे बोर्ड के सदस्य सुनील सिंघल, बीजेपी नेता प्रदीप शर्मा के अलावा रेलवे के अधिकारी तथा भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता उपस्थित रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्लेटफार्म नंबर एक पर बड़ी संख्या में स्कूली छात्राओं को बुलाया गया था। स्कूली छात्राओं ने बैंड की धुन पर ट्रेन का स्वागत किया तथा गुलाब की पंखुडिय़ां उड़ा कर अभिनंदन किया। आम जनता में वंदे भारत ट्रेन को लेकर इतना उत्साह नजर आया कि प्लेटफार्म पर मौजूद हर व्यक्ति वंदे भारत ट्रेन की एंट्री और स्वागत को अपने मोबाइल में कैद करने से नहीं रोक सका।

केंद्र सरकार में राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि कई महीनों से प्रयास था कि वंदे भारत ट्रेन देहरादून से आनंद विहार तक चलेगी लेकिन जब स्टॉपेज मुजफ्फरनगर नहीं आया तो बड़ी निराशा हुई। मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि मैं धन्यवाद देना चाहूंगा केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को, उन्होंने मुजफ्फरनगर की जनता की भावनाओं को समझने का काम किया और यह सौगात इस स्टॉपेज की हमें दी है।

मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि अब ट्रेन में आप हवाई जहाज का आनंद ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक आम नागरिक वंदे भारत में बैठेगा और उसे लगेगा कि वह हवाई जहाज में सफर कर रहा है। मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि हमारे लिए इसलिए अच्छी है क्योंकि सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए निकलेंगे और 11.30  बजे दिल्ली पहुंच जाएंगे। पूरा दिन काम करेंगे शाम को 5.30  बजे वापस चलेंगे।

मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि मुजफ्फरनगर की बहुत बड़ी संख्या दिल्ली आना-जाना करती है। उन्होंने कहा कि 1 तरीके से सड़क पर भी ट्रैफिक कम होगा और यह मुजफ्फरनगर वासियों के लिए बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि आज पूरा मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर मौजूद है वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत करने के लिए।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड क्लास ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की  पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ी सौगात दी है। देहरादून से लेकर दिल्ली तक की यहजो यात्रा है। इसमें मुजफ्फरनगर का स्टॉपेज होने से और आसपास के जुड़े हुए क्षेत्रों और निवासियों को बहुत बड़ा लाभ होगा।

नए संसद भवन पर चल रहे विपक्ष के विरोध पर बोलते हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि आप पिछले कई सालों का इतिहास उठाकर देख लो जब भी कोई अच्छा काम होता है। विपक्ष के कुछ लोग जिन्हें अच्छा काम पसंद नहीं है। वह लोग उसका हमेशा विरोध करते हैं।

खतौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन के पश्चात देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना हुई वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का खतौली स्टेशन पहुंचने पर भाजपाइयों ने स्वागत किया। वन्दे भारत ट्रैन के साथ आए केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पालिका सभासद विकास कौशिक के नेतृत्व में नगर के लोगों ने ज्ञापन सौंपकर खतौली स्टेशन पर दिल्ली से

 

सहारनपुर,सहारनपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी नंबर 20411 व 20412, बांद्रा से हरिद्वार, हरिद्वार से बांद्रा के बीच चलने वाली गाड़ी नंबर 19019 व 19020, दिल्ली से अंबाला, अंबाला से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी नंबर 64561 व 64562, मेरठ से अम्बाला छावनी, अंबाला छावनी से मेरठ के बीच चलने वाली गाड़ी नंबर 54541 व 54542 का खतौली स्टेशन पर स्टॉपेज कराने, प्लेटफार्म नंबर दो पर बुकिंग विंडो खुलवाने, प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने, अंडर पास का निर्माण कराए जाने की मांग की।

सभासद विकास कौशिक ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को अवगत कराया कि कोरोना काल से पहले उपरोक्त सभी ट्रेनों का खतौली स्टेशन पर स्टॉपेज था। कोरोना काल में इन गाडिय़ों का संचालन अस्थाई रूप से स्थगित किया गया था। उपरोक्त गाडिय़ों का संचालन पुन शुरू होने के बावजूद इन्हें खतौली स्टेशन पर स्टॉपेज नही दिया जा रहा है, जिसके चलते क्षेत्र के लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का स्वागत और रेल मंत्री को ज्ञापन सौंपने वालों में अमित जैन नगर अध्यक्ष, सभासद विकास कौशिक, प्रताप वाल्मीकि, गौरी शंकर गौरी, मोहित वाल्मीकि, प्रमोद ऊंटवाल, अनुराग, अश्वनी वाल्मीकि, सुधीर आर्य, अनिल, राकेश प्रजापति सहित सैकड़ों भाजपाई शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय