Saturday, May 11, 2024

बागपत की सभी सहकारी समितियां में कॉमन सर्विस सेंटर संचालित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव डेवलेपमेन्ट कमेटी की बैठक ली। इस दौरान डीएम ने संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा सहकारी समितियां मल्टी सर्विस सेंटर के रूप में विकसित होंगे बागपत के किसानों को एक छत के तले जरूर का सामान और सेवा मिल सके जनपद के समस्त कॉमन सर्विस सेंटर संचालित रहने चाहिए किसानों को बिजली का बिल अन्य छोटी-मोटी जरूरत के लिए अन्य स्थान पर जाना ना पड़े।जिलाधिकारी  ने  सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता को जिला कृषि अधिकारी,  से समन्वय कर AIF योजना का प्रचार प्रसार कराकर कृषकों को AIF योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने हेतु आवेदन कराये जाने के साथ साथ  समितियों में उर्वरक उपकेंद्र खोलने हेतु आवश्यक के अनुसार एवं मानक के अनुसार भूमि की उपयोगिता के आधार पर प्रपोजल के साथ पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहायक आयुक्त सहकारिता ने बताया कि 5 समितियो में प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र खोलने हेतु ड्रग लाइसेंस प्राप्त हो गए हैं तथा सभी 36 सहकारी समितियों में CSC (कॉमन सर्विस सेंटर) संचालित हैं जिसमे अधिक से अधिक किसानों को मूल भूत सुविधा दिए जाने के निर्देश दिए । सहकारी समितियां में बदलाव की प्रक्रिया सरकार द्वारा तेजी स्तर से की जा रही है इसमें विभागीय अधिकारी अलर्ट होकर किसानों के हित में मनोयोग से कार्य करेंगे तो किसानों को अवश्य इसके लाभ प्राप्त होंगे सहकार से समृद्धि की ओर कार्य योजना बनाकर कार्य किया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय