Thursday, June 13, 2024

बिजनौर में लूट की झूठी सूचना देने वाला शिकायतकर्ता गिरफ्तार, पैसे बरामद

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में लूट की झूठी सूचना देने वाले शिकायतकर्ता को बिजनौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली देहात थाना पुलिस ने व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ घटना से संबंधित 2,47,470 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कथित पीड़ित आदर्श कुमार ने पुलिस को सूचित किया था कि 28 मई को नूरपुर से नजीबाबाद जाते समय गांव मारकपुर के पास हाईवे पर 2,47,470 रुपये, एटीएम पर्स व मोबाइल फोन लूट लिए गए। आदर्श ने दावा किया कि बाइक सवार दो हमलावरों ने उसकी बाइक रोककर पैसे लूट लिए। उसने घटना को कोतवाली देहात थाना इलाके में होने का दावा किया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) राम अर्ज ने बताया कि पीड़ित आदर्श कुमार द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की जांच की। जिस क्षेत्र में आदर्श ने लूट होने का दावा किया था, उस क्षेत्र में कोई भी संदिग्ध वाहन जाते या आते नहीं देखे जा सके। पीड़ित से यह भी पूछा गया कि क्या उसकी कोई दुश्मनी थी या नहीं और यह भी कि क्या उसने ऋण लिया था जिससे उसने पहले इनकार किया और फिर जांच के बाद उसके झूठ का पदार्फाश हुआ।

 

एएसपी ने कहा कि शुरुआती पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त ने नजीबाबाद इलाके में स्थित अपने एक मकान को दो लाख रुपए में गिरवी रखा था। जिसकी उधारी चुकाने के लिए ईंट भट्ठे मालिक विजय सिंह से रुपए उधार लिए थे। लेकिन, वह उधार पैसे जमा नहीं कर पाया। उसके मन में लालच आ गया था। उसने रुपए को छिपा दिया। इसके बाद अपने साथ दो बाइक सवार व्यक्तियों द्वारा लूट की झूठी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने कहा कि अब उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय