Saturday, May 18, 2024

देहरादून में पुलिस महानिदेशक से कांग्रेस की अवैध नशे के कारोबार पर रोक की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। प्रदेश में बढ़ते अवैध नशे पर लगाम लगाने के लिए मंगलवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मिला। विधायक विजयपाल सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा एवं कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक से राजधानी देहरादून में विभिन्न स्थानों पर चल रहे अवैध नशे के कारोबार पर रोकथाम की मांग की।

विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को पूर्व से ही शिक्षा का केंद्र माना जाता रहा है। राज्य निर्माण के उपरांत अनेकों प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों की स्थापना हुई। अन्य राज्यों से आवागमन बढ़ने के साथ शिक्षण संस्थानों के आसपास एवं शहर की अनेकों रिहायशी इलाकों व बस्तियों में अवैध नशे का कारोबार भी पैर पसारता जा रहा है। बढ़ते नशे के व्यापार ने नौजवानों विशेषकर तकनीकी शिक्षण संस्थानों में बाहरी राज्यों से पढ़ने के लिए आने वाले नौजवानों को अपने आगोश में जकड़ लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लालचंद शर्मा ने कहा कि देहरादून महानगर के विभिन्न क्षेत्रों, रेस्ट कैंप मदरासी कॉलोनी, ब्रहमपुरी, ट्रांसपोर्ट नगर, पटेलनगर, मेहूवाला, निरंजनपुर सब्जी मंडी, राजीव नगर, आजाद कॉलोनी डालनवाला, बिंदाल बस्ती, मित्रलोक कॉलोनी, चूना भट्टा रायपुर, कांवली रोड, बिंदाल पुल, जवाहर कॉलोनी, निम्बूवाला डीडी कॉलेज के पास, चोरखाला व डाकरा हवा घर के पास, पूरण बस्ती भाग दो, आर्य नगर आदि में लंबे समय से अवैध नशीले पदार्थों के कारोबार को खुलेआम चलाया जा रहा है।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक के संज्ञान में लाते हुए कहा कि पंजाब में नशे के खिलाफ बरती जा रही सख्ती के बाद नशे के कारोबारियों द्वारा देहरादून में अपने कारोबार को बढ़ाने की घटनाएं गंभीर चिंता का विषय है। नशीले पदार्थों के इन कारोबारियों द्वारा स्थानीय लोगों की मिलीभगत से उत्तराखंड की राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में अपना मकड़जाल बिछाया जा रहा है। यह आने वाले समय में उत्तराखंड के युवाओं को नशे की ओर धकेलने का काम करेगा।

पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि देहरादून शहर एजुकेशनल हब के रूप में जाना जाता है। यहां पर कई शिक्षण संस्थान हैं, जहां पर बाहरी राज्यों के भी छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उपरोक्त स्थानों में हो रहे नशे के कारोबार की शिकायत आम जनता ने कई बार पुलिस प्रशासन से की। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होने से अवैध नशे के कारोबारियों के हौसले बुलंद हैं।

देहरादून महानगर के कई इलाकों में हो रहे अवैध नशे के कारोबार को स्थानीय पुलिस का संरक्षण मिलने की भी शिकायतें आई हैं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से आग्रह किया कि देहरादून महानगर में अवैध नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय