Sunday, May 5, 2024

कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को मथुरा से दिया टिकट, हेमा मालिनी से होगा मुकाबला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा। मथुरा लोकसभा सीट से अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने टिकट देकर चुनावी मुकाबला काफी रोमांचक बना दिया है। यहां दो बार की सांसद हेमा मालिनी से बॉक्सर विजेंदर सिंह की सीधी टक्कर होगी। जाट बाहुल्य सीट पर कांग्रेस ने जाट कार्ड खेल कर इस चुनाव में कांग्रेस ने सभी को चौंका दिया है। भाजपा ने मथुरा से दो बार की सांसद फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस ने बॉक्‍सर विजेंदर सिंह को इसलिए हेमा मालिनी के सामने ला खड़ा किया है क्योंकि कृष्‍ण की नगरी मथुरा में जाट मतदाताओं की संख्‍या सर्वाधिक है। बॉक्‍सर विजेंदर सिंह चूंकि जाट बिरादरी से आते हैं इसलिए कांग्रेस को उम्मीद है कि वह हेमा मालिनी से टक्कर ले सकेंगे। हालांकि इस बार जयंत चौधरी की राष्‍ट्रीय लोकदल को एनडीए का हिस्‍स बनाकर बीजेपी ने पहले ही जाट मतदाताओं को काफी हद तक अपने पक्ष में खड़ा कर लिया है।
उधर बहुजन समाज पार्टी की ओर से भी इस तरह की सूचनाएं सूत्र दे रहे हैं कि कमलकांत उपमन्‍यु का टिकट काटा जा सकता है और उनके स्‍थान पर वह एक पूर्व सरकारी अधिकारी को चुनाव मैदान में उतार सकती है।
बताया जाता है गोवर्धन क्षेत्र के मूल निवासी वह पूर्व अधिकारी भी जाट बिरादरी से ही ताल्‍लुक रखते हैं।
वैसे हेमा मालिनी भी अभिनेता धर्मेन्‍द्र की दूसरी पत्नी होने के नाते खुद को जाट बिरादरी से जोड़ती रही हैं। ऐसे में जाट वोटों का बंटना तय है। बस देखना यह होगा कि इनमें से कौन कितने जाट वोटों को अपने पक्ष में ला पाता है क्योंकि जीत और हार का अंतर उसी पर निर्भर होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय