Saturday, May 25, 2024

दिल्ली में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, नसीब सिंह और नीरज बसोया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की दो लोकसभा सीटों के पर्यवेक्षकों नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोनों नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अलग-अलग पत्रों में पार्टी को छोड़ने के लिए कांग्रेस के आप गठबंधन को मुख्य रूप से जिम्मेदार ठहराया है।

 

पूर्व विधायक और पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट के पार्टी पर्यवेक्षक नीरज बसोया ने कहा, “दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ पार्टी के गठबंधन से व्यथित होकर मैं आपको यह पत्र भेज रहा हूं। मैंने विनम्रतापूर्वक कहा है कि गठबंधन दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दैनिक आधार पर बड़ी शर्मिंदगी ला रहा है। मेरा मानना ​​है कि एक स्वाभिमानी पार्टी नेता के तौर पर मैं अब पार्टी से नहीं जुड़ा रह सकता।”

 

बसोया ने पत्र में कहा, “मैं पार्टी के सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं। पिछले 30 वर्षों में सभी अवसर देने के लिए मैं सोनिया गांधी जी को धन्यवाद देता हूं।”

 

पूर्व विधायक और उत्तर पश्चिम दिल्ली के लिए पार्टी पर्यवेक्षक नसीब सिंह ने देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस प्रमुख नियुक्त किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की है।

 

पार्टी से दो इस्तीफे ऐसे समय में आए हैं जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरविंद सिंह लवली ने केंद्रीय नेतृत्व के साथ मतभेदों के चलते दिल्ली इकाई प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय