Friday, September 20, 2024

हरियाणा में कांग्रेस आ रही है भाजपा जा रही है- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

पलवल। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पलवल विधानसभा से कांग्रेस के भावी प्रत्याशी करण सिंह दलाल के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आ रही है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार जा रही है। हालांकि हुड्डा ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर कुछ नहीं कहा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस पार्टी की बनने जा रही है। इसके लिए 36 बिरादरियों ने अपना निर्णय कर लिया है। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने से सबसे ज्यादा विकास पलवल का होगा। अगर फरीदाबाद से पलवल तक मेट्रो लानी है तो पलवल की तीनों सीटों से कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाएं।” उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस आ रही है भाजपा जा रही है।” हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 41 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी कांग्रेस ने पलवल विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की थी।

 

 

सोमवार को यहां से नामांकन करने वाले करण सिंह पूर्व मंत्री रह चुके हैं। करण सिंह दलाल जब पर्चा भरने के लिए पहुंचे तो उनके साथ काफी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे। एक बार फिर से हरियाणा कांग्रेस ने करण सिंह पर अपना भरोसा जताया है। इससे पहले साल 2019 के विधानसभा चुनाव में भी करण सिंह दलाल को पार्टी पलवल से उतार चुकी है। हालांकि तब भाजपा के उम्मीदवार दीपक मंगला की जीत हुई थी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा से जब यह सवाल किया गया कि आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

 

 

इससे पहले इन चुनाव में कांग्रेस और ‘आप’ के बीच गठबंधन को लेकर संभावनाएं जताई जा रही थी। लेकिन ‘आप’ द्वारा जारी लिस्ट के बाद गठबंधन वार्ता में बाधा आने का संकेत मिला है। इसके पीछे दोनों पार्टियों में सीटों के बंटवारे को लेकर एकमत न होना वजह हो सकती है। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को चुनाव होंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय