Friday, May 10, 2024

एससी, एसटी, महिलाओं व गरीबों की संपत्ति को अल्पसंख्यकों में बांटना चाहती है कांग्रेस : मालवीय

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र और राहुल गांधी द्वारा 16 मार्च 2024 को महाराष्ट्र में दिए गए भाषण का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि कांग्रेस एससी, एसटी, महिलाओं, गरीबों और हाशिए पर पड़े लोगों की संपत्ति को अल्पसंख्यकों में बांटना चाहती है।

भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कांग्रेस के घोषणा पत्र के अंश और राहुल गांधी द्वारा 16 मार्च 2024 को महाराष्ट्र में दिए गए भाषण के वीडियो को एक्स पर शेयर करते हुए आरोप लगाया कि,” कांग्रेस का घोषणापत्र 2024 स्पष्ट है। यह विशेष रूप से बताता है कि कांग्रेस जातियों और उपजातियों की सामाजिक-आर्थिक स्थितियों की गणना के लिए एक राष्ट्रव्यापी सामाजिक-आर्थिक और जातिगत जनगणना करवाएगी। भारत को अपनी पूरी क्षमता का एहसास कराने के लिए अल्पसंख्यकों का आर्थिक सशक्तिकरण एक आवश्यक कदम है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बैंक बिना किसी भेदभाव के अल्पसंख्यकों को संस्थागत ऋण प्रदान करें। अल्पसंख्यकों को शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, सार्वजनिक रोजगार, सार्वजनिक कार्य अनुबंध, कौशल विकास, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में बिना किसी भेदभाव के अवसरों का उचित हिस्सा मिले।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालवीय ने लोगों को यूपीए सरकार के कार्यकाल की याद दिलाते हुए आगे कहा कि,”यह दिन के उजाले की तरह स्पष्ट है कि कांग्रेस हमारी संपत्ति, गरीबों और हाशिये पर पड़े लोगों, एससी, एसटी की संपत्ति, महिलाओं की बचत को छीनना चाहती है और इसे विशेष रूप से अल्पसंख्यकों के बीच पुनर्वितरित करना चाहती है, जैसा कि यूपीए सरकार चाहती थी। ”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह लोगों की संपत्ति को घुसपैठियों और उन लोगों को बांट सकती है, जिनके अधिक बच्चे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय