Friday, April 26, 2024

राहुल गांधी की सजा को लेकर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, आज राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि सांसद राहुल गांधी को सूरत की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के मामले में राजनीतिक मुकाबला करेगी। इस मामले में कांग्रेस ने कानूनी लड़ाई लड़ने के साथ ही इसे बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाने के लिए विपक्षी दलों को साथ लेने और जनता के बीच उतरने का फैसला किया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने जानकारी देते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के घर में करीब 50 सांसद, कांग्रेस स्टियरिंग कमेटी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मिले। करीब दो घंटे तक बैठक हुई और इसमें तय किया गया कि विपक्ष के नेता खड़गे ने विपक्ष की पार्टियों को बुलाया है। शुक्रवार सुबह 10 बजे, उनके साथ बैठक होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, सुबह 11:30 या 12 बजे सारे विपक्ष के सांसद विजय चौक तक चलेंगे, प्रदर्शन करेंगे। दोपहर को हमने सभी विपक्ष की पार्टियों की तरफ से राष्ट्रपति से समय मांगा है। शुक्रवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष, हमारे सारे पीसीसी प्रेसीडेंट और सीएलपी लीडर्स के साथ बैठक होगी, जहाँ राज्यों में जो कार्यक्रम होंगे, उन पर चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर सोमवार को दिल्ली में और अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन होंगे। ये सिर्फ एक कानूनी मुद्दा नहीं है, ये एक बहुत गंभीर राजनीतिक मुद्दा भी है, जो हमारे लोकतंत्र के भविष्य से जुड़ा हुआ है। ये मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति, धमकी की राजनीति, डराने की राजनीति और उत्पीड़न की राजनीति की एक बड़ी मिसाल है। इसको हम कानूनी तरीके से भी लड़ेंगे। जो कानून हमें अधिकार देता है, उन अधिकारों का इस्तेमाल हम करेंगे, पर ये एक राजनीतिक मुकाबला भी है, इसका हम सीधा मुकाबला करेंगे, हम पीछे हटेंगे नहीं, हम डरेंगे नहीं, इसे हम बड़ा राजनीतिक मुद्दा भी बनाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय