Sunday, October 27, 2024

कांग्रेस केदारनाथ उपचुनाव में उठाएगी स्थानीय मुद्दों के साथ-साथ राज्य के मूलभूत समस्याओं

देहरादून। कांग्रेस केदारनाथ उपचुनाव में स्थानीय मद्दों के साथ-साथ राज्य के मूलभूत समस्याओं को उठाएगी। केदारनाथ उचुनाव को लेकर पार्टी की ओर से बूथ से लेकर ब्लाक व नगर कांग्रेस कमेटियों के प्रभारी नियुक्त कर कर दिए गए हैं। कांग्रेस का कहना है कि उपुचनाव पूरी एकजुटता से पार्टी लड़ेगी।

शनिवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में केदारनाथ उपचुनाव और निकाय चुनावों की रणनीति पर प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान समन्वयक समिति के सदस्यों की ओर से चुनावों को को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मौके पर अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ केदारनाथ उपचुनाव लड़ेगी। उपचुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागणों की डियूटी लगाई जाएगी। उपचुनाव में स्थानीय मद्दों के साथ-साथ राज्य में विगड़ते सामाजिक सौहार्द,कानून व्यवस्था, केदारनाथ में सोना चोरी, अंकिता भंडारी हत्याकाण्ड और केन्द्र व राज्य सरकार की विफलताओं को उठाया जाएगा।

सह प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि कांग्रेस एकजुटता के साथ केदारनाथ उपचुनाव लड़ेगी और भाजपा के दुषप्रचार का मुंहतोड़ जबाव दिया जायेगा। भाजपा की ओर से केदारनाथ मंदिर की भंग की गई परम्परा और मर्यादा को कांग्रेस पुनः स्थापित करने का काम करेगी।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा सरकार ने हम सबके अराध्य केदारनाथ धाम को बॉटने का काम किया है। भाजपा को जन सरोकारों से उसका कोई लेना देना नही है।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा सरकार को मजबूती के साथ जबाव देने का काम करेगा।

इस अवसर पर उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापडी, पूर्व मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, पूर्व मंत्री नवप्रभात, विधायक ममता राकेश, बिक्रम सिह नेगी, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, पूर्व सासंद प्रदीप टम्टा, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी, युवा काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी एवं प्रदेश सेवादल की मुख्य संगठक हेमा पुरोहित आदि ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

उपचुनाव, सहप्रभारी नियुक्त-
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की ओर से केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी, अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी को विधानसभा उपचुनाव प्रभारी,पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण और जयेन्द्र रमोला को सहप्रभारी का दायित्व सौंपा गया है।

निकाय चुनाव संचालन के लिए जिला प्रभारी नियुक्त-
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की ओर से आगामी नगर निकाय चुनाव तैयारी संचालन के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिला प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है। देहरादून में मंत्री प्रसाद नैथानी, हरिद्वार प्रकाश जोशी, उत्तरकाशी सूर्यकान्त धस्माना, चमोली मदन सिंह बिष्ट, टिहरी सुरेन्द्र सिंह नेगी, रूद्रप्रयाग हरीश धामी,पौडी जोत सिंह गुनसोला,पिथौरागढ प्रदीप टम्टा, चम्पावत महेन्द्र सिंह पाल, अल्मोडा शूरवीर सिंह सजवाण,बागेश्वर सतीश नैनवाल,नैनीताल गोविन्द सिंह कुंजवाल, उधमसिंह नगर में रणजीत सिंह रावत को प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अध्यक्ष करन माहरा की ओर से सभी प्रभारीगणों से अपेक्षा की गई है कि वे अपने प्रभार वाले जनपदों में निकाय चुनावों की तैयारी और चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए एक सप्ताह के अन्दर अपनी आख्या प्रदेश कार्यालय को देंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय