Sunday, May 19, 2024

मथुरा में आश्रम प्रमुख की हत्या की साजिश का खुलासा, 11 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मथुरा (यूपी)। मथुरा में एक आश्रम के प्रमुख की कथित तौर पर हत्या करने के लिए इकट्ठा हुए ग्यारह लोगों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि चार आरोपियों को गोली लगी है। पुलिस ने कहा कि उनका निशाना किशोरी कुंज आश्रम के महंत स्वामी राज थे। महंत के बेटे केशव दास ने ही उनकी हत्या को अंजाम देने का काम सौंपा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आश्रम के प्रबंधन को लेकर स्वामी राज और उनके बेटे के बीच विवाद चल रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मंगलवार रात आरोपी को वृन्दावन क्षेत्र के पानीघाट के पास घेर लिया।

फायरिंग में 11 में से चार आरोपियों को गोली लगी। गिरफ्तारी के बाद एक कार, चार पिस्तौल, कई जिंदा और इस्तेमाल किए गए कारतूस, एक लोहे की रॉड, एक रस्सी और मोबाइल फोन जब्त किए गए।

एएसपी (सिटी) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जिन 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वे स्वामी राज की हत्या करने के लिए जुटे थे। बिहार की जेल में बंद केशव दास को बिहार पुलिस ने मंगलवार को यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया था।

प्रकाश सिंह ने कहा कि यह केशव ही था, जिसने 11 लोगों को अपने पिता की हत्या करने का काम सौंपा था। पुलिस ने बताया कि घायलों की पहचान बिपिन, टीटू, अजय और राज सिकरवार के रूप में हुई है। 11 में से चार बिहार से हैं और बाकी उत्तर प्रदेश से हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय