Friday, September 20, 2024

मुरादाबाद में सरकारी आवास पर आरक्षी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

मुरादाबाद। सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर एकेडमी के आवासीय क्वार्टर में मंगलवार की आधी रात को सिपाही सूरजपाल का शव पंखे के सहारे फांसी के फंदे से लटका मिला। मृतक के परिजनों ने उन्नाव की लड़की पर बेटे को ब्लैकमेल कर 25 लाख रुपये मांगने का आरोप लगााते हुए तहरीर दी है।

मूलरूप से अमरोहा जनपद के ग्राम चक्काली लेट निवासी सिपाही सूरजपाल सिंह (25) वर्ष 2019 में उप्र पुलिस विभाग में बतौर सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था। इसी वर्ष उसका ट्रांसफर पुलिस एकेडमी मुरादाबाद में हुआ था। इससे वह सीतापुर में तैनात था। पिछले वर्ष 2022 में सीतापुर में तैनाती के दौरान उसकी ड्यूटी कचहरी में लगी थी। इस दौरान वो उन्नाव के कोतवाली सदर पुरानी बाजार निवासी पिंकी के संपर्क में आया था। कुछ माह पहले सूरज की शादी एक महिला आरक्षी से तय हो गई थी। कुछ माह बाद उसकी सगाई होनी थी। दो माह पहले पिंकी ने सूरजपाल पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत की थी। परिजनों का कहना है कि बीते 21 जून को उन्नाव थाने में सूरजपाल ने नौकरी बचाने के लिए शिकायतकर्ता लड़की से स्टांप पेपर पर शादी करके समझौता कर लिया था। उसकी प्रताड़ना से आहत होकर फांसी लगाकर सिपाही ने आत्महत्या कर ली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना प्रभारी सिविल लाइन आरपी शर्मा ने बताया कि मृतक सूरजपाल के परिजनों की तहरीर के आधार पर उन्नाव निवासी पिंकी के खिलाफ बुधवार को केस दर्ज कर लिया गया जांच की जा रही हैं। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय