Friday, April 26, 2024

सहारनपुर-हरिद्वार एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू, 1475 करोड की लागत से दो साल में बनेगी छह लेन की 50 किमी सडक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सहारनपुर के थाना बडगांव के हलगोया गांव से लेकर उत्तराखंड के बहादराबाद के बीच 50 किमी और छह लेन की सडक का निर्माण कार्य आज शुरू हो गया है। सहारनपुर के नागल क्षेत्र के गांव शीतला खेडा में मिट्टी डालकर आधार बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। 50 किमी लंबी इस सडक का 19 किमी लंबा मार्ग सहारनपुर जनपद के 17 गांवों से होकर गुजरेगा।

एनएचएआई रूडकी के परियोजना निदेशक प्रदीप गुसाई ने आज बताया कि दो साल में पूरी होने वाली इस परियोजना पर 1475 करोड रूपए व्यय होंगे। उन्होंने बताया कि सहारनपुर के जो 17 गांव इस सडक मार्ग में पडेंगे उनमें हलगोया अहतमाल, हलगोया मुसतहकम, शीतलाखेडा, शीतलाखेडा अहतमाल, पहाडपुर, गांगनौली, साधारणसिर, बसेडा, डंगरौली, नैनसोब, खेडामुगल, बिलासपुर, शेखपुर, शेऊपुर, ताजपुर, नाफेपुर, पनियाली कासिमपुर और अकबरपुर शामिल है। 19 किमी लंबे इस एक्सप्रेस वे के लिए इन 17 गांवों के 1285 किसानों की 107.52 हेक्टेयर भूमि का अधिगृहण किया गया है। प्रदीप गुसाई ने बताया कि इस एक्सप्रेस वे के बनने से दिल्ली से हरिद्वार की दूरी ढाई घंटे में पूरी की जा सकेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत माला परियोजना के तहत नई दिल्ली के अक्षरधाम से देहरादून तक इकनोमिक कोरिडार बनाया जा रहा है। सरकार ने डेढ साल पहले इसी कारिडोर से हरिद्वार तक नया छह लेन एक्सप्रेस वे बनाने की घोषणा की थी। जिसकी अब शुरूआत हो गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय