Wednesday, April 24, 2024

दो हजार रूपये का नोट बंद होने से भ्रष्टाचारी परेशान: मौर्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बुलंदशहर। दो हजार रूपये के नोट के 30 सितंबर के बाद चलन से बाहर करने के फैसले का स्वागत करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत की दिशा में यह एक बड़ा कदम है मगर भ्रष्टाचारी नहीं चाहते कि दो हजार का नोट बंद हो।

मौर्य ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2000 रूपये चलन से बाहर होने के फैसले से सबसे ज्यादा परेशान भ्रष्टाचार में लिप्त लोग हैं। वास्तव में यह भ्रष्टाचार मुक्त भारत की दिशा में बड़ा कदम है। उन्होने कहा “ मैं पीएम मोदी के इस फैसले की सराहना करता हूँ।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले यूपी नगर निकाय में बम्पर सफलता मिली है। इस जीत ने दिखा दिया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटें अपने नाम करने जा रही है।

जिले में जल जीवन मिशन में गड़बड़ी की शिकायत पर उपमुख्यमंत्री ने एक टास्क फोर्स गठित की है जो दस गांवों में हुयी गड़बड़ी की जांच करेगी। उन्होने कहा कि पावर करपोरेशन में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, इसमें जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा वह दंड पायेगा।

उन्होने कहा कि यूपी में भारी भरकम निवेश आ रहा है, देश में यूपी को नम्बर एक बनाने में ये बड़ा कदम है। पीएम मोदी की अगुवाई में भारत पांचवी बड़ी अर्थ व्यवस्था के रूप में स्थान बनाने में सफल हुआ है। जापान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का स्थापित होना सराहनीय और ये दुनिया में देश के कद को बताता है।

मौर्य ने कहा कि 100 घण्टे में 100 किलो मीटर सड़क बनाकर तो कीर्तिमान स्थापित किया ही गया है, पिछले नौ वर्ष में से एनएचएआई में रिकार्ड काम हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय