Sunday, July 14, 2024

चरथावल में नहर की पटरी टूटने से फसल जलमग्न

मुजफ्फरनगर। चरथावल क्षेत्र में नहर की पटरी टूटने से पानी के बहाव से फसल बर्बाद हो गई। फसल जलमग्न होने पर नुकसान का आकलन करने के लिए एसडीएम सदर निकिता शर्मा मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पानी के बहाव व कटाव को रोकने के लिए डमफरो से मिट्टी डलवानी शुरू की और प्लास्टिक के कट्टों में मिट्टी भरवा कर तटबंध बनवाने की शुरुआत कराई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसडीएम निकिता शर्मा ने बताया कि फसलों का नुकसान तो हुआ है, लेकिन पानी का बहाव अब हिंडन की ओर हो गया है, इससे फसल ज्यादा नुकसान से बच जाएगी लगातार अधिकारी फसलों को बचाने के लिए काम कर रहे हैं और सड़क के गड्ढे भी भरने शुरू कर दिये गए है । एसडीएम निकिता शर्मा ने भाकियू नेता विकास शर्मा से भी बातचीत की और भरोसा दिलाया कि प्रशासन किसानों के साथ हर वक्त कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। बताया जा रहा है कि चरथावल क्षेत्र में कल्लरपुर रजबहे में पानी आने से  बिरालसी के निकट पटरी मार्ग बह गया। यह पानीपत-खटीमा और सहारनपुर मार्ग का मुख्य लिंक मार्ग है। बड़ी संख्या में लोग सहारनपुर जाने के लिए इस मार्ग का प्रयोग करते हैं।

 

यही नहीं शामली देहात में भी लोग इसी मार्ग से जाते हैं। तीन जिलों को जोडऩे वाले पटरी मार्ग के बह जाने से आवागमन प्रभावित हुआ है। लोगों ने पटरी मार्ग के धंसने के वीडियो बनाए। चौंकाने वाली बात यह है कि मार्ग का नवीनीकरण पिछले महीने ही हुआ था। भाकियू नेता और जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि विकास शर्मा के साथ काफी संख्या में लोगों के साथ मौके पर पहुंचे थे। तीन जिलों का मार्ग अवरूद्ध होने पर लोगों ने हंगामा किया। उसके बाद मौके पर एसडीएम निकिता शर्मा, अधिशाषी अभियंता निर्माण खंड मोहम्मद आरिफ, सिंचाई विभाग जेई प्रवीण, जिलेदार संदीप आदि मौके पर पहुंचे और कटान में मिट्टी भराव चालू कराया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय