Sunday, May 19, 2024

सावन का आखिरी सोमवार आज, मंदिरों में शिवभक्तों की भीड़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। शिव जी का प्रिय महीना सावन अब समाप्त होने वाला है। इस साल 4 जुलाई से शुरू हुआ सावन माह 31 अगस्त को खत्म होगा। अधिक मास के चलते इस बार सावन दो माह का था। इसलिए इस माह में 8 सोमवार का संयोग भी बना था। पवित्र सावन मास का आज अंतिम सोमवार है। ऐसे में मेर के शिवालयों में शिव भक्तों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा है। औघडनाथ मंदिर ब्रह्म मुहूर्त से शिवभक्त लंबी लाइनों में लगकर भगवान भोलेनाथ को प्रिय चीजें अर्पित कर रहें हैं। बेलपत्र, धतूरा, फूल, दुग्ध अभिषेक कर लोग मनोकामनाओं की पूर्ति की कामना कर रहा है।
सावन के अंतिम सोमवार मेरठ के शिवालयों में भक्तों का हुजूम उमड़ा हुआ है। मेरठ के सभी शिव मंदिरों में शिवालयों में चारों तरफ हर हर महादेव और बोल बम की गूंज है।

हर कोई आज के दिन भगवान भोलेनाथ की आराधना में लीन नज़र आ रहा है। श्रावण का आखिरी सोमवार होने चलते शिवभक्तों के भारी हुजूम को देखते हुए शिवालयों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। मेरठ के औघडनाथ और सदर विल्वेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से शिवभक्तों की भारी भीड़ है। इसके अलावा कई मंदिरों में आज भंड़ारे का आयोजन हो रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय