Sunday, May 19, 2024

लखनऊ के मंदिरों में श्रद्धा अर्पण करने उमड़ी भीड़, गूंजे जयकारे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। आंग्ल नव वर्ष 2024 के प्रथम दिवस सोमवार को सुबह से ही लखनऊ के मंदिरों में श्रद्धा अर्पण करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। श्रद्धालुओं के जयकारे से पूरा मंदिर प्रांगण गूंज रहा है तो मंदिरों के बाहर सड़क तक गूंज सुनायी दे रही हैं।

भगवान शिव के भक्तों के लिए सर्वाधिक लोकप्रिय मंदिर मनकामेश्वर महादेव पर सुबह श्रद्धालुओं ने अपने श्रद्धा के पुष्प चढ़ाये। मंदिर के बाहर फूल माला की दुकानों पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखकर उत्साह का माहौल रहा। वहीं श्रद्धालुओं की आस्था फूल, माला, बेलपत्र, दूध के रुप में शिवलिंग पर अर्पण होती रही। मनकामेश्वर मंदिर से कुछ दूरी पर प्रसिद्ध हनुमान सेतु मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी तो मुख्य द्वार को बंद कर दिया। मंदिर के पीछे के द्वार से प्रवेश और दूसरे पीछे से द्वार से निकासी कर दी गयी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हनुमान सेतु मंदिर के बाहर सड़क पर जाम की स्थिति तक बन आयी। जिसका असर आईटी से परिवर्तन चौक मार्ग पर दिखायी पड़ा। हजरतगंज में हनुमान मंदिर पर नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए व्यापारी संगठन के लोगों के साथ साथ लखनऊ के नागरिकों का पहुंचना हुआ। मंदिर में दर्शन पूजन करने वाले लोगों की ओर से जय श्रीराम के जयकारे लगाये गये।

शहर के दूसरे मंदिरों की तरह ही ग्रामीण अंचल में आने वाले मंदिरों में बक्शी का तालाब में मां चंद्रिका देवी मंदिर, पारा के निकट बुद्धेश्वर महादेव मंदिर, तेलीबाग क्षेत्र के शनिदेव मंदिर पर भी नव वर्ष के प्रथम दिन दर्शन पूजन करने वाले श्रद्धालुओं का पहुंचना हुआ। दर्शन पूजन करने वाले श्रद्धालुओं के बड़ी संख्या में मंदिरों तक पहुंचने से फूल माला विक्रेताओं के लिए भी नये वर्ष की शुरुआत अच्छी रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय