Saturday, May 11, 2024

सीवोटर स्नैप पोल : अधिकांश विपक्षी मतदाताओं को लगता है, मोदी की अमेरिकी यात्रा से भारत को मदद मिलेगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सीवोटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका यात्रा की सापेक्ष सफलता और प्रभावकारिता के बारे में जनता की धारणा जानने के लिए भारतीयों का एक विशेष स्नैप पोल आयोजित किया है। हैरानी की बात यह है कि अधिकांश विपक्षी समर्थकों की राय है कि मोदी की चल रही अमेरिकी यात्रा से भारत को मूर्त और अमूर्त दोनों तरीकों से मदद मिल रही है।

21 जून को 2,563 सैंपल साइज के साथ किए गए स्नैप पोल में पूछे गए सवालों में से एक था : क्या आपको लगता है कि पीएम मोदी की यह यात्रा अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को उत्पादन और कारखानों को चीन से भारत में स्थानांतरित करने के लिए मना लेगी?

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विपक्षी दलों का समर्थन करने वाले लगभग 55 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सकारात्मक उत्तर दिया, जबकि लगभग 38 प्रतिशत ने असहमति जताई। कुल मिलाकर, दो-तिहाई उत्तरदाताओं की राय है कि पीएम मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा वास्तव में कारखानों और आपूर्ति श्रृंखलाओं को चीन से भारत की ओर स्थानांतरित कर देगी।

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क के यह कहने पर कि वह पीएम मोदी के प्रशंसक हैं और भारत में टेस्ला के संचालन को अंतिम रूप देने के लिए 2024 में भारत आएंगे, इस सवाल पर करीब 48 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने प्रशंसा को वास्तविक बताया।

यह याद किया जा सकता है कि दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी, एप्पल, फॉक्सकॉन जैसे अनुबंध आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से भारत में आईफोन का उत्पादन बढ़ा रही है। एप्पल के सीईओ टिम कुक की हालिया भारत यात्रा के दौरान एप्पल के शीर्ष अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि उनकी योजना वैश्विक बिक्री के लिए 25 प्रतिशत आईफोन का निर्माण भारत में करने की है।

अन्य बड़ी अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के सीईओ ने पीएम मोदी की यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की और भारत में भविष्य में निवेश का वादा किया।

नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं, जिसके दौरान वह राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ औपचारिक द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों के अलावा अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय