Sunday, May 19, 2024

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने किया ’पुष्पोत्सव 2024’ का शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ग्रेटर नोएडा में ’पुष्पोत्सव 2024’ का शुभारंभ दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि किसी भी शहर की सुंदरता वहां की हरियाली, पार्कों की स्थिति व फूल-पौधों से होती है। इस मामले में ग्रेटर नोएडा एनसीआर के सभी शहरों में सबसे आगे है। विधायक ने ग्रेटर नोएडा को हरा-भरा शहर बनाए रखने के लिए प्राधिकरण की सराहना भी की। एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा कि पुष्प हमारे आने वाली पीढ़ी के भविष्य को संजोने का संदेश देते हैं।

 

 

प्राधिकरण व फ्लोरीकल्चर सोसायटी की तरफ से दादरी विधायक को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर आयोजित हो रही यह पुष्प प्रदर्शनी 10 मार्च तक चलेगी। इसमें फूलों की सैकड़ो प्रजातियां देखने को मिल रहीं हैं। पहला दिन होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग पुष्प उत्सव का आनंद लेने पहुंचे। इस बार डहेलिया को थीम पुष्प बनाया गया है। पुष्प प्रदर्शनी में फूलों की खेेती, विशेषज्ञों से तैयार पुष्प डिजाइन, लैंड स्केपिंग, गमलों एवं स्पाॅट गार्डन की सजावट आदि देखने लायक है। तीनों दिन तक लाइव गीत-संगीत और नृत्य-कला के कार्यक्रम हो रहे हैं।

 

स्कूली छात्रों और आम नागरिकों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया है। मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिताएं भी हो रही है। ’पुष्पोत्सव 2024’ के अंतिम दिन 10 मार्च को विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर प्राधिकरण की ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह, उद्यान विभाग के सहायक निदेशक नथोली सिंह वरिष्ठ प्रबंधक विनोद शर्मा, सहायक प्रबंधक गौरव बघेल  सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय