Thursday, July 4, 2024

शाहजहांपुर में रोड को पहुंचाई क्षति, सीएम योगी ने दिए दोषियों से वसूली के निर्देश

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के तिलहर दातागंज बदायूं हाईवे पर निर्माणाधीन 500 मीटर सड़क को बुलडोजर से उखाड़ने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है। उन्होंने सड़क उखाड़ने वाले आरोपियों से ही क्षतिपूर्ति की वसूली करने के निर्देश दिए हैं।

इस मामले में 20 दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस उनकी गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। आरोपी फरार चल रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, जैतीपुर से दातागंज जाने वाले रोड पर निर्माण को लेकर सोमवार रात कुछ लोगों ने सड़क को बुलडोजर चलाकर उखाड़ दिया। सड़क निर्माण कर रही गोरखपुर की फर्म मैसर्स शकुंतला सिंह के ठेकेदार रमेश सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था।

उन्होंने बताया कि फर्म को सात किलोमीटर लंबी सड़क के चौड़ीकरण व मरम्मत का कार्य करना था। 15 दिनों में निर्माण कार्य पूरा होना था। लेकिन, कटरा के कुछ लोग कई माह से सरकारी काम में बाधा डाल रहे थे। कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी।

2 अक्टूबर की रात नौ बजे अपने आप को विधायक प्रतिनिधि बताते हुए जगवीर सिंह ने 15-20 लोगों के साथ सड़क पर बुलडोजर चलाकर उसे खराब कर दिया। निर्माण में लगे कर्मचारी के साथ मारपीट की और भगा दिया। मशीनों और प्लांट में आग लगाने की धमकी दी थी।

इस मामले में पुलिस ने राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, मारपीट, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था।

पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने बताया कि ठेकेदार से रिपोर्ट मांगी गई थी। ठेकेदार ने अभी तक क्षतिपूर्ति की रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराई है। ठेकेदार को जिन शासकीय दरों के हिसाब से सड़क निर्माण का अनुबंध किया था। उन्हीं दरों के हिसाब से सड़क क्षतिपूर्ति का आकलन किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय