Saturday, May 11, 2024

विश्‍व कप : रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला वनडे शतक लगाया, 9 विकेट से जीत मिली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने गुरुवार को विश्‍व कप में अपने पदार्पण मैच में अपना पहला वनडे शतक जड़ा।

23 वर्षीय खिलाड़ी एकदिवसीय विश्‍व कप 2023 के शुरुआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 82 गेंदों में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंच गया, और पुरुषों के एकदिवसीय विश्‍व कप के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाला न्यूजीलैंड का बल्लेबाज बन गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंग्लैंड द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए रखे गए 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में विल यंग का विकेट जल्दी गिरने के बाद रचिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। रचिन ने बड़ा मंच संभाला और अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, धाराप्रवाह बल्लेबाजी की और बहुत आसानी से अंतराल का पता लगाया।

उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को मजबूत किया और डेवोन कॉनवे के साथ साझेदारी की, जिन्होंने 83 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, और रिकॉर्ड बनाने से केवल एक कदम पीछे रह गए, जिसे रचिन ने दोनों हाथों से पकड़ लिया।

कॉनवे का 83 गेंदों में शतक पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज़ था, उन्होंने 2015 में बांग्लादेश बनाम मार्टिन गुप्टिल को 88 गेंदों में हराया, लेकिन 9 चौकों और 4 अधिकतम की मदद से, 23 वर्षीय रचिन रवींद्र खेल रहे थे केवल उनकी 9वीं वनडे पारी, 82 गेंदों में तीन अंकों तक पहुंची।

वह न्यूजीलैंड के सबसे कम उम्र के विश्व कप शतकवीर भी बन गए।

उनकी अटूट साझेदारी – 211 गेंदों पर 30 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 273 रन – ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट और 82 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय