Friday, September 13, 2024

“कर्फ्यू के लिए मशहूर यह क्षेत्र अब कांवड़ यात्रा के लिए मशहूर”, Muzaffarnagar में बोले सीएम योगी

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब उत्तर प्रदेश में जो कोई भी महिलाओं और बेटियों के साथ अभद्र व्यवहार करेगा अगले चौराहे पर यमराज उसका इंतजार करते मिलेंगे ।

मुख्यमंत्री आज मुजफ्फरनगर में रोजगार मेले का शुभारंभ करते हुए जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में योगी ने युवाओं को नियुक्ति पत्र भी दिए। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में गुंडागर्दी होती थी लेकिन अब गुंडे थर थर कांपते हैं । योगी ने कहा कि अब गन्ना किसानों का भी समय से भुगतान हो रहा है। आज प्रदेश में बेटियां और व्यापारी दोनों सुरक्षित है । हमारी सरकार ने सुरक्षा का वादा किया था और निभाया भी, जिसके कारण यूपी में तेज गति से विकास हो रहा है ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि पहले मुजफ्फरनगर में दंगे होते थे पर आज मुजफ्फरनगर को नई पहचान मिली है ।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे जिसके लिए पूरे प्रदेश में रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बेटी के साथ अत्याचार हुआ, लखनऊ में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया, उनको तत्काल ही कानून के राज का आभास करा दिया गया । उन्होंने कहा कि बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि उनकी सरकार अगले दो साल में दो लाख युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी।इसकी शुरुआत कल यानी शुक्रवार से पुलिस भर्ती परीक्षा से हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है, यह पहचान बनाने के लिए विकास, सुरक्षा, युवाओं को रोजगार और सरकारी नौकरी की आवश्यकता होती है, जिसके लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से संकल्प लिए हुए हैं। अगले दो वर्ष में प्रदेश के दो लाख युवाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी। किसी भी युवा की योग्यता पर सवाल नहीं उठने दिया जाएगा। यदि कोई नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करेगा तो उसकी संपत्ति जब्त कर गरीबों में बांट दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पूर्व प्रदेश में अराजकता का माहौल था। किसान, व्यापारी एवं नौजवानो के लिए कोई भी योजना नहीं थी लेकिन हमारी सरकार ने सभी के लिए योजनाएं बनाई जिनका क्रियान्वयन भी शुरू हो चुका है।

उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व जातिगत आधार पर देश प्रदेश को बांटने की साजिश कर रहे है जो किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दी जायेगी। समाज को बांटने वालों और दंगे की आग में झुलसाने वालों से सावधान रहें, ऐसे लोगों के हाथ में फिर से ताकत नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन करके की। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश में दंगे होते थे गुंडागर्दी होती थी, महिला, व्यापारी, किसान सुरक्षित नहीं थे। कैराना और कांधला से पलायन होता था, आज कहीं से भी पलायन नहीं होता बल्कि निवेश लगातार बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पूर्व सपा और बसपा के शासनकाल में दंगे, अपहरण, गुंडागर्दी चरम स्तर पर थी किसान, व्यापारी व नौजवान सभी परेशान थे। सपा का मॉडल सभी के सामने है। कन्नौज में नवाब ब्रांड, अयोध्या में मोइद खान और लखनऊ में भी एक शख्स ने हरकत की इसके बाद पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की तो सपा नेताओं को बड़ी मिर्ची लगी, बड़े शर्म की बात है कि सपा मुखिया दुष्कर्मियों के साथ खड़े दिखाई देते हैं।

उन्होने कहा कि अब महिलाओं से छेड़छाड़ या दरिंदगी करने वालों का चौराहे पर यमराज इंतजार करता है।

मुख्यमंत्री ने मेरठ में खेल विश्वविद्यालय के निर्माण समेत प्रदेश की डेढ़ सौ आईटीआई को अंतरराष्ट्रीय स्तर की बनाए जाने के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। साथ ही बताया कि प्रदेश में दस लाख एमएसएमई यूनिट स्थापित कराई जाएगी। इसके पहले चरण में पांच लाख यूनिट स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है इसके लिए मुजफ्फरनगर के युवा उद्यमियों को पूरा सहयोग करना है। इस अभियान से प्रदेश के 50 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर सांसद चंदन चौहान की संस्तुति पर मीरांपुर विधानसभा क्षेत्र में 39 सडकों के नवनिर्माण और चौड़ीकरण के लिए धनराशि स्वीकृत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम के दौरान 146 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी किया। इनकी लागत 300 करोड़ से ज्यादा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा “ जब मैं पूर्व में शुकतीर्थ आया था तो मुझे मोरना विस्तीकरण चीनी मिल के विस्तारीकरण के लिए प्रस्ताव दिया गया था उन्होंने कहा कि मोरना चीनी मिल के विस्तारीकरण के लिए सरकार ने 65 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी है। शीघ्र ही चीनी मिल का विस्तारीकरण शुरू हो जायेगा।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुकतीर्थ में लगने वाले मेले को राजकीय मेला घोषित करने की घोषणा की।

प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने जनपद मुजफ्फरनगर में आयोजित वृहद रोजगार मेला को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार मिशन रोजगार को नए आयाम देते हुए इसे गति प्रदान कर रही है। 17 अगस्त को अंबेडकरनगर और 18 अगस्त को अयोध्या में आयोजित वृहद रोजगार मेलों के बाद अब मुजफ्फरनगर में भी इसी प्रकार का आयोजन किया गया है। जहां अंबेडकरनगर और अयोध्या में 12,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए गए थे, वहीं मुजफ्फरनगर में 15,000 से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं। कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अंतर्गत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए राज्य सरकार निरंतर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर रही है। प्रदेश सरकार का उद्देश्य युवाओं को न केवल रोजगार उपलब्ध कराना है, बल्कि उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा के लिए भी तैयार करना है।

 

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अनिल कुमार,  सांसद चंदन सिंह चौहान ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर, राज्य मंत्री केपी मलिक और सांसद डॉक्टर संजीव बालियान, भारतेंदु सिंह, सोहनवीर सिंह, रालोद विधायक राजपाल बालियान, प्रसन्न चैधरी, रालोद विधायक मदन भैया, रालोद नेता योगराज सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, पूर्व विधायक उमेश मलिक, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, बीआइटी कालेज के चेयरमैन अनिल सिंह, एमएलसी मोहित बेनीवाल, वंदना वर्मा मंच पर आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय