Saturday, May 18, 2024

डीसीडब्ल्यू ने नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न की दो घटनाओं पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के एक ही होटल में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की दो अलग-अलग घटनाओं पर पुलिस को नोटिस जारी किया है।

डीसीडब्ल्यू अधिकारियों के अनुसार, उन्हें हाल ही में दिल्ली के एक होटल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले मिले थे। यह पता चला था कि दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों ने दिल्ली के चंद्र नगर में होटल गार्डन इन में दो 15 वर्षीय लड़कियों का कई बार यौन उत्पीड़न किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोनों मामलों में जगतपुरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। डीसीडब्ल्यू अधिकारी ने दावा किया कि पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें होटलों में आरोपियों द्वारा कई नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया। हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

अधिकारी ने कहा कि आयोग ने होटल के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा है। आयोग ने यह भी पूछा है कि होटल के मैनेजर/मालिक को गिरफ्तार किया गया है या नहीं। आयोग ने होटल के साथ किसी एग्रीगेटर के जुड़ाव का विवरण भी मांगा है।

हमने उन एफआईआर का विवरण भी मांगा है, जिनमें होटलों में महिलाओं और नाबालिग लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया गया है और मामलों की वर्तमान स्थिति भी मांगी गई है। हमने दिल्ली पुलिस से उन होटलों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में भी पूछा है, जहां नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं।

मालीवाल ने कहा कि डीसीडब्ल्यू को एक होटल में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामले मिले हैं। यह संयोग नहीं हो सकता। होटल के मालिक/प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। पहले भी दिल्ली में नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं।

हम जांच कर रहे हैं कि दिल्ली पुलिस ने होटलों में नाबालिगों की बुकिंग/रहने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में क्या दिशानिर्देश जारी किए हैं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय