Wednesday, July 10, 2024

मक्का में ट्यूनीशियाई तीर्थयात्रियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 60 हुआ

ट्यूनिस। ट्यूनीशियाई राष्ट्रीय रेडियो ने सोमवार को कहा कि सऊदी अरब के मक्का में हज करने वाले ट्यूनीशियाई तीर्थयात्रियों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

जेद्दा में ट्यूनीशिया के महावाणिज्य दूतावास ने मक्का में मरने वाले ट्यूनीशियाई तीर्थयात्रियों के नामों की एक अद्यतन सूची प्रकाशित की थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्यूनीशियाई धार्मिक मामलों के पूर्व मंत्री इब्राहिम चैबी ने मानव जीवन की इस हानि के लिए 50 डिग्री सेल्सियस से अधिक के अत्यधिक तापमान, बुजुर्ग तीर्थयात्रियों की एक महत्वपूर्ण उपस्थिति और पहले से मौजूद बीमारियों वाले तीर्थयात्रियों की एक बड़ी संख्या सहित कारकों को जिम्मेदार ठहराया।

इस वर्ष मक्का में हज यात्रा के दौरान सऊदी अरब में आधिकारिक ट्यूनीशियाई प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले श्री चैबी को सऊदी अरब से लौटने के कुछ घंटों बाद उनके कर्तव्यों से बर्खास्त कर दिया गया था।

अधिकारियों ने बर्खास्तगी का कोई कारण नहीं बताया। प्रतिनिधिमंडल को हज के दौरान ट्यूनीशियाई तीर्थयात्रियों का समर्थन और सहायता करने का काम सौंपा गया था।

हज, इस्लाम का एक प्रमुख स्तंभ, दुनिया भर के तीर्थयात्रियों द्वारा मक्का में प्रतिवर्ष किया जाता है। सऊदी अधिकारियों के अनुसार, इस वर्ष तीर्थयात्रियों की संख्या 18 लाख से ज्यादा हो चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय