Sunday, May 12, 2024

मुज़फ्फरनगर की गांधी कॉलोनी में मुस्लिम युवतियों के मेहंदी लगाने के विवाद में हुआ फैसला, संजीव बालियान- कपिल देव पर भड़के मांगेराम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। गांधी कालौनी में करवा चौथ पर मुस्लिम युवतियों से मेहंदी लगवाने का विरोध करने पर हुए हंगामे व धक्का-मुक्की के बाद कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें गांधी कालोनी हाउसिंग सोसायटी के चेयरमैन पवन छाबडा समेत 18 लोग नामजद थे। इस मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटकने के बाद आज त्यागी समाज के वरिष्ठ नेता मांगेराम त्यागी व विहिप नेता ललित माहेश्वरी की मध्यस्थता से समझौता हो गया।

इस दौरान मांगेराम त्यागी केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और प्रदेश के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल पर जमकर भड़के और उन्हें चुनाव में त्यागी बाहुल्य इलाकों में न आने की चेतावनी भी दे दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि नई मंडी थाना क्षेत्र के मौहल्ला गांधी कालोनी में मेन रोड स्थित एक कॉम्प्लैक्स में त्यागी समाज के एक व्यक्ति की दुकान पर करवाचौथ की पूर्व संध्या पर कुछ मुस्लिम युवतियां महिलाओं को मेहंदी लगा रही थी। इस बात की जानकारी हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं को हुई तो वे दुकान पर पहुंच गये और टैन्ट के अंदर महिलाओं को मेहंदी लगा रही मुस्लिम समुदाय की युवतियों से अभद्रता करनी शुरू कर दी, जब दुकानदार ने इसका विरोध किया तो उनके साथ भी धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान काफी देर तक हंगामा चलता रहा था।

इस मामले में दुकानदार अपने कुछ साथियों समेत नई मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने पहुंचा, तो हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता भी थाने पहुंच गये थे। पीड़ित दुकानदार पक्ष का आरोप है कि मंत्री कपिल देव के हस्तक्षेप से पुलिस ने हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं का साथ दिया और दुकानदार की ओर से दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं किया, बल्कि उसे हडकाकर भगा दिया था। इस मामले में विगत 24 नवम्बर को कोर्ट के आदेश पर गाँधी कॉलोनी हाउसिंग सोसाइटी के चेयरमैन पवन छाबडा, अखिल तागरा व अभिजीत गम्भीर समेत 18 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था, तभी से पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई थी, लेकिन सभी आरोपी भाजपा से भी जुडे हुए हैं, इसलिए कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। यह मामला लगातार तूल पकडता जा रहा था।

पीडित दुकानदार पक्ष का आरोप था कि केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान व नगर विधायक तथा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं होने दे रहे थे। उधर इस मामले में कार्यवाही कराने को त्यागी समाज के साथ-साथ त्यागी समाज के नेता मांगेराम त्यागी भी सक्रिय हो गये थे। दोनों पक्षों में टकराव बढने की स्थिति को देखते हुए आज गांधी कालोनी में एक बैठक बुलाई गई, जिसमें एक पक्ष से पीडित दुकानदार के साथ त्यागी समाज के नेता मांगेराम त्यागी व अन्य जिम्मेदार लोग पहुंचे, जबकि दूसरे पक्ष से विहिप नेता ललित माहेश्वरी, पवन छाबडा, अखिल तागरा, अभिजीत गम्भीर समेत गांधी कालोनी के अनेक जिम्मेदार लोग भी समझौता कराने आये।

काफी देर की गहमा-गहमी के बाद पवन छाबडा, अखिल तागरा, अभिजीत गम्भीर समेत दुकान पर हंगामा व अभद्रता करने वाले लोगों ने हाथ जोडकर मांगी। इस दौरान मांगेराम त्यागी ने जमकर भडास निकाली और लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने की बात तक कह डाली। मांगेराम त्यागी ने डा. संजीव बालियान व कपिल देव पर भी निशाना साधा और दोनों को त्यागी बाहुल्य इलाकों में वोट मांगने के लिए आने की कोशिश न करने की हिदायत भी दी। लगभग एक घंटे तक चली बैठक के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय