Saturday, April 27, 2024

दिल्ली भाजपा ने गेस्ट टीचरों की भर्ती में धांधली का आरोप लगाया, सिसोदिया पर कार्रवाई की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने मनीष सिसोदिया पर कार्रवाई की मांग करते हुए दावा किया है कि दिल्ली शिक्षा विभाग द्वारा अतिथि शिक्षकों (गेस्ट टीचरों) की भर्ती में भारी धांधली की गई है। सचदेवा ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से बड़े पैमाने पर धांधली पर शिक्षा विभाग से रिपोर्ट मांगने और सिसोदिया, जो शिक्षा मंत्री थे, और विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश देने का आग्रह किया।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया, केजरीवाल सरकार ने आप पार्टी कार्यकर्ताओं की भर्ती के लिए अतिथि शिक्षक भर्ती में ओबीसी कोटे का दुरुपयोग किया है और सैकड़ों मामलों में शैक्षिक योग्यता में ढील दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सचदेवा ने यह भी दावा किया कि केजरीवाल सरकार ने अधिकारियों पर दबाव डालकर, सामान्य वर्ग और अन्य जातियों के कई शिक्षकों को ओबीसी कोटे के तहत अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्त किया है।

उन्होंने दावा किया, कई अतिथि शिक्षकों को विषय से छूट दी गई थी, उदाहरण के लिए शिक्षक जिसने पर्यावरण विज्ञान में स्नातकोत्तर किया था, लेकिन जीव विज्ञान पढ़ाने के लिए नियुक्त किया गया था। इसी तरह, गृह विज्ञान में स्नातकोत्तर अंग्रेजी पढ़ा रहे हैं।

सचदेवा ने जोर देकर कहा कि केजरीवाल सरकार शिक्षा क्रांति की बात करती है, लेकिन यह शिक्षा घोटाले करती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय