Friday, April 26, 2024

दिल्ली एयरपोर्ट,गुरुग्राम, जयपुर जाने वाले इस खबर को ज़रूर पढ़ लें, दिल्ली-जयपुर हाईवे 90 दिनों के लिए हुआ बंद !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर यात्रियों को निर्माण कार्य के कारण 90 दिनों की अवधि के लिए रंगपुरी और रजोकरी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-48 (दिल्ली-जयपुर राजमार्ग) के कैरिजवे को बंद करने की सूचना दी। दिल्ली एयरपोर्ट और गुरुग्राम जाने वालों के लिए ये खबर बहुत महत्वपूर्ण है।

यातायात विभाग के मुताबिक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) भारत माला परियोजना के तहत द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रहा है, जो एनएच-48 (दिल्ली-जयपुर राजमार्ग) पर शिव मूर्ति के पास द्वारका लिंक रोड से शुरू होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस परियोजना के तहत एनएच-48 पर दो अंडरपास और एक एलिवेटेड सेक्शन का निर्माण किया जाएगा। इस काम को अंजाम देने के लिए रंगपुरी और रजोकरी के बीच एनएच-48 पर दोनों कैरिजवे को बंद कर दिया जाएगा।

एडवाइजरी में कहा गया, शिव मूर्ति चौराहे के पास यातायात को मुख्य राजमार्ग से नवनिर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। कैरिजवे के बंद होने से सड़क पर यातायात की मात्रा बढ़ सकती है और आम जनता को असुविधा हो सकती है। जो लोग हवाई अड्डे/आईएसबीटी/रेलवे स्टेशनों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानी से योजना बनाएं।

इसमें कहा गया है, गुरुग्राम/जयपुर की ओर जाने वाले या आने वाले यात्री महरौली-गुरुग्राम रोड का उपयोग कर सकते हैं। द्वारका, कापसहेड़ा और नजफगढ़ की ओर जाने वाले यात्री गुरुग्राम रोड फ्लाईओवर से पालम रोड के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं। गुरुग्राम, कापसहेड़ा और द्वारका से धौला कुआं, वसंत विहार की ओर आने वाले यात्री द्वारका फ्लाईओवर रोड नंबर 201 ले सकते हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे उपर्युक्त वैकल्पिक मार्गों के माध्यम से अपनी यात्रा की योजना बनाकर सहयोग करें। हम आपकी समझ और उपर्युक्त अवधि के दौरान यातायात की भीड़ को कम करने में आपके सहयोग की सराहना करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय