Saturday, May 18, 2024

दिल्ली पुलिस का दावा- बृजभूषण के खिलाफ 4 पहलवानों से सबूत मिले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छह महिला पहलवानों में से चार ने दिल्ली पुलिस को ऑडियो, वीडियो के साक्ष्य उपलब्ध करा दिए हैं। साथ ही महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को व्हाट्स एप चैट भी सुबूत के रूप में सौंपे हैं। दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों से हाल ही में वह साक्ष्य सौंपने के लिए कहा था, जो उनके आरोपों को साबित करने के लिए पर्याप्त हों। सूत्रों के अनुसार साक्ष्य मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने इन्हें खिलाड़ियों के आरोप को साबित करने के लिए अपर्याप्त बताते हुए और सबूत देने की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि महिला खिलाड़ी अपने पक्ष में जितने साक्ष्य दे सकेंगे केस उतना ही अधिक मजबूत होगा। वहीं दो महिला पहलवानों ने अब तक कोई साक्ष्य नहीं दिया है।

इधर बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन शोषण मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को 15 जून तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करनी है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में मीटिंग चल रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पिछले 15 दिनों से रोजाना इस मामले पर वरिष्ठ अधिकारी जांच टीमों से मीटिंग में रिपोर्ट ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और गृह मंत्री अमित शाह से पहलवानों की मुलाकात के बाद मामले की जांच में तेजी आई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस के लिए इस मामले की जांच बेहद चुनौतीपूर्ण हो गई है। कारण यह है कि 2012 से लेकर 2022 तक के दौरान की गई कथित तौर पर छेड़छाड़ के मामले में महिला खिलाड़ियों ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाए हैं। इस मामले में ठोस सुबूत का अभाव है और उनकी जांच भी कठिन है। दूसरी तरफ इतने ही सुबूतों के आधार पर आंदोलनरत खिलाड़ी सांसद की गिरफ्तारी का दबाव बनाए हुए हैं। पुलिस की समस्या यह है कि उसे जांच के आधार पर सुबूत माने गए हर एक मामले में न्यायालय को जवाब देना होगा। इसीलिए दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी फूंक फूंक कर कदम रख रहे हैं

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय