Friday, March 29, 2024

कुत्ते के हमले से बचने के लिए डिलीवरी एजेंट ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग

हैदराबाद | एक कुत्ते के हमले से खुद को बचाने के चक्कर में हैदराबाद में एक डिलीवरी एजेंट ने एक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। घटना हैदराबाद के मानिकोंडा की पंचवटी कॉलोनी में रविवार को हुई।

पुलिस ने कहा कि एक लैब्राडोर कुत्ता भौंकने लगा और डिलीवरी एजेंट मोहम्मद इलियास (27) की ओर लपका। इलियास अमेजन के लिए काम करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डर के मारे उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसके पैर में कई फ्रैक्च र हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। रायदुर्गम पुलिस ने इलियास का बयान दर्ज किया।

पुलिस ने सोमवार को फ्लैट मालिक के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 289 (जानवरों के संबंध में लापरवाही बरतने) के तहत मामला दर्ज किया।

इस बीच, तेलंगाना गिग एंड प्लेटफॉर्म वर्कर्स यूनियन (टीजीपीडब्ल्यूयू) के अध्यक्ष शैक सलाहुद्दीन ने मांग की कि कुत्ते के मालिक डिलीवरी एजेंट के इलाज का खर्च उठाएं।

हैदराबाद में चार महीने में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

जनवरी में भी इसी तरह की घटना में 23 वर्षीय फूड डिलीवरी बॉय की मौत हो गई थी। स्विगी के लिए काम करने वाला मोहम्मद रिजवान (23) बंजारा हिल्स में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में गया था। पालतू कुत्ते के हमले से बचने के लिए उसने एक इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसे गंभीर चोटें आई थीं और चार दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई।

इस बीच, टीजीपीडब्ल्यूयू ने कुत्ते के मालिकों से अपील की है कि जब डिलीवरी एजेंट अपना ऑर्डर देने आए तो वे अपने पालतू कुत्ते को बांध कर रखें।

यूनियन ने यह भी मांग की कि अमेजन इलियास को उसके इलाज के दौरान 1,000 रुपये प्रति दिन के हिसाब से मजदूरी का भुगतान करे, वह अपनी ड्यूटी करते हुए घायल हो गया था।

सलाउद्दीन ने नगरपालिका प्रशासन मंत्री के.टी. रामाराव और ग्रेटर हैदराबाद की मेयर विजयलक्ष्मी गडवाल से आग्रह किया कि वे ऐसे मामलों में कुत्ते के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय