Thursday, September 19, 2024

पाकिस्तान में पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर की गोली मारकर हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) जाकिर बलूच की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस घटना को बर्बर और शर्मनाक कहा है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मस्तुंग जिले के खड़ा-कुचा इलाके के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात हथियारबंद लोगों ने उनकी कार को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलीबारी की। डिप्टी कमिश्नर बलूच, पंजगुर नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल मलिक बलूच और उनके दोस्त अहमद जान के साथ एक वाहन में पंजगुर से क्वेटा जा रहे थे। सशस्त्र हमलावरों ने कांड उमरानी इलाके के पास उन पर गोलियां चला दीं और भागने में सफल रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस घटना में डीसी जाकिर बलूच और उनके दोस्त गोली लगने से घायल हो गए। सूचना मिलते ही अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्हें नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। प्रारंभिक उपचार के दौरान डीसी ने दम तोड़ दिया।

दोनों घायलों को क्वेटा सिविल अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में रेफर किया गया। इस बीच फोर्स ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने डीसी जाकिर बलूच की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के लिए धैर्य की प्रार्थना की। प्रधानमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना की है।

डान समाचार पत्र के अनुसार, कम से कम 15 हथियारबंद लोग सड़क को अवरुद्ध कर वाहनों की तलाशी ले रहे थे। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर के वाहन को भी रोकने की कोशिश की। जब वाहन तेजी से आगे बढ़ा तो उन्होंने गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय