Saturday, May 11, 2024

श्रद्धालु मर्यादित कपड़े पहनकर ही देवबंद के मां श्री त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर में करे प्रवेश : पंडित सतेंद्र शर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। देवबंद के ऐतिहासिक एवं प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां श्री त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर में श्रद्धालुओं को अब मर्यादित कपड़े पहनकर आने पर ही प्रवेश मिलेगा। हालांकि देश के कई मंदिरों में पहले ही इस तरह के फरमान जारी हो चुके हैं।
श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा ने कहा कि मंदिर पवित्र जगह होती है इसलिए सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन करने आने के लिए मर्यादित और संस्कारी कपड़े ही पहनकर आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंग प्रदर्शन करने वाले छोटे और अश्लील दिखने वाले कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश की मर्यादा के खिलाफ है।
उन्होंने कहा कि वह फैशन के खिलाफ नहीं है श्रद्धालु अपने घर में रहकर किस तरह के कपड़े पहनते हैं यह उनकी मर्यादा पर निर्भर करता है। लेकिन मंदिर पवित्र स्थल होते हैं यहां ऐसे कपड़े पहनकर नहीं आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मंदिर परिसर के आसपास ऐसे होर्डिंग्स लगवा दिए जाएंगे। जिसमें लिखा होगा कि मंदिर में मर्यादित और संस्कारी कपड़े पहनकर आने वाले ही प्रवेश करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय