Wednesday, July 3, 2024

ईदगाह में ईद-उल-अजहा की नमाज सुबह पौने सात बजे की जाएगी अदा

देवबंद। ईदगाह वक्फ कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया की ईदगाह में ईद-उल-अजहा की नमाज सुबह 6:45 (पौने सात) बजे अदा की जाएगी। इसके साथ ही कमेटी पदाधिकारियों ने लोगों से चिह्नित स्थानों पर ही कुर्बानी करने और अवशेषों को इधर उधर न फेंकने का आह्वान किया।

दारुल उलूम चौक स्थित कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सुफियान कासमी के आवास पर आयोजित हुई बैठक में कमेटी अध्यक्ष व दारुल उलूम वक्फ के मोहतमिम मौलाना सुफियान कासमी ने कहा कि गर्मी और बरसात के मौसम को ध्यान में रखते हुए ईद-उल-अजहा की नमाज का वक्त जल्दी रखा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौलाना सुफियान क़ासमी ने अपील जारी करते हुए कहा कि कुर्बानी करने वाले लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि जानवरों की कुर्बानी खुले में न करके केवल चिह्नित स्थानों पर ही करें। साथ ही दूसरे लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए जानवरों के अवशेष न तो इधर उधर डालें और न ही उन्हें नालियों में बहाए।

सचिव अनस सिद्दीकी ने नगर पालिका से त्योहार के दिन साफ- सफाई के लिए विशेष व्यवस्था कराए जाने तथा जलापूर्ति को सुचारु बनाए रखने की मांग की है। उधर, मरकज़ी जामा मस्जिद के मुतवल्ली खुर्रम उस्मानी ने बताया की जामा मस्जिद में ईद की नमाज़ सुबह 7 बजे अदा की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय