Saturday, April 27, 2024

नोएडा में डिजिटल रेप का आरोपी गिरफ्तार, टॉफी के बहाने 7 साल की बच्ची को अपने साथ ले गया था

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में पुलिस ने डिजिटल रेप के आरोपी को फेस-2 बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने सात साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया था। जिसके बाद बच्ची के परिजनों ने थाना फेज-2 पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने बताया कि लोकल इंटेलिजेंस द्वारा मिली गोपनीय सूचना और कैमरों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसकी पहचान शुभम पुत्र स्व. दयाराम निवासी लखीमपुर खीरी हुई है। दरअसल 17 अप्रैल को पीड़ित परिवार ने शिकायत दी थी कि वह परिवार के साथ नया गांव में किराये पर परिवार के साथ रहता है। पीड़िता की 7 साल की बेटी दोपहर करीब 2 बजे गली में खेल रही थी।

इस दौरान अज्ञात व्यक्ति आया और टॉफी आदि खिलाने का लालच देकर बच्ची को अपने साथ ले गया। इसके बाद गली नंबर 4 में मकान के अंदर ले जाकर बेटी के साथ डिजिटल रेप किया। सूचना मिलने पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डिजिटल रेप का मतलब यह नहीं कि, किसी लड़की या लड़के का शोषण इंटरनेट के माध्यम से किया जाए। यह शब्द दो शब्दों यानी डिजिटल और रेप से बना है। अंग्रेजी के डिजिट का मतलब जहां अंक होता है। वहीं अंग्रेजी शब्दकोश के मुताबिक उंगली, अंगूठा, पैर की उंगली इन शरीर के अंगों को भी डिजिट से संबोधित किया जाता है। यानी यह रेप की वह स्थिति है, जिसमें उंगली, अंगूठा या पैर की उंगली का इस्तेमाल नाजुक अंगों पर किया गया हो। उसे डिजिटल रेप कहा जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय