Monday, May 6, 2024

योग दिवस पर मुज़फ्फरनगर में जिला प्रशासन ने किया योग अभ्यास का आयोजन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ़्फ़रनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज से 9 वर्ष पूर्व योग दिवस की मनाने की शुरुआत की थी । अब योग की महत्ता को समझते हुए पूरी दुनिया 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में भी जिला प्रशासन द्वारा योग अभ्यास का आयोजन किया गया। जिसमें जिसमे सैकड़ो गणमान्य लोगों व तमाम अधिकारियों के साथ यूपी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल व बीजेपी के नेताओं ने योगस्थल पर पहुँचकर योगाभ्यास किया।

नौवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा योग अभ्यास का एक आयोजन डीएवी कॉलेज के मैदान में किया गया। जिसमें बड़े बुढो सहित सभी अधिकारियों व नेताओ ने भाग लेकर योगा अभ्यास का लाभ लिया। यूपी सरकार के मंत्री व बीजेपी विधायक कपिल देव अग्रवाल सहित बीजेपी नेताओ व ज़िला अधिकारी अरविंद मालप्पा बंगारी ने भी योगा किया ओर सेहत लाभ उठाया। इस योग कार्यक्रम में समाजसेवी स्कूली छात्र छात्राओं व जिले के तमामं पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने योग कार्यक्रम में भाग लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने बताया की 9 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सभी देशों से आह्वान किया कि योग दिवस मनाना हैं और हमारे लिए बहुत हर्ष का विषय है कि दुनिया के 177 देश आज योग दिवस में सहभागिता कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर के डीएवी कॉलेज में सभी अधिकारियों और अपने पदाधिकारियों के साथ योग कर रहे हैं, सब लोग अपने स्वास्थ्य के लिए, मानसिक शांति के लिए योग करे ,निरोग रहे, वसुदेव कुटुंबकम समाज को जोड़ने के लिए योग बहुत जरूरी है।।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय