Thursday, June 13, 2024

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने एग्जिट पोल पर उठाए सवाल, केंद्र सरकार को निशाने पर लिया

देहरादून। लोकसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे, लेकिन इससे पहले आए एग्जिट पोल के आंकड़ों पर विपक्षी दलों के नेता लगातार हमलावर हैं। उनका दावा है कि देश में एनडीए की नहीं, इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। इस बीच, उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने एग्जिट पोल और वोटिंग के 8-10 दिन बाद वोटिंग परसेंटेज बढ़ने पर तल्ख टिप्पणी की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने 8-10 दिन बाद वोटिंग परसेंटेज बढ़ने पर फिर सवाल खड़े किए। अल्मोड़ा का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन आयोग ने अल्मोड़ा में 48.82 प्रतिशत मतदान बताया। वहीं, भारतीय चुनाव आयोग कहता है कि 48.74 प्रतिशत मतदान हुआ, यह एक गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि इस बार मतगणना में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए हैं कि फार्म 17 सी का मिलान किया जाए।

 

 

मतगणना से पहले दिखाए जा रहे एग्जिट पोल पर भी सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि एक सर्वे दिखा रहा है कि हिमाचल में 6 से 8 सीटों पर भाजपा जीत रही है, जबकि वहां सिर्फ चार सीट है। इसी तरह हरियाणा में कुल 10 सीटें हैं लेकिन यहां 16 से 19 सीट पर एनडीए को जीत मिलती हुई दिखाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के बीच अधिकारियों का कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है। संसद की सुरक्षा में परिवर्तन अचानक किया गया है।

 

 

ये इस बात का इशारा है कि हमें अलर्ट रहने की जरूरत है। जून और जुलाई में रिटायर हो रहे अधिकारियों को दोबारा से नियुक्ति देने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने इस बार इंडिया गठबंधन की 295 सीटें आने और केंद्र में सरकार बनने की उम्मीद जताई। गौरतलब है कि एग्जिट पोल के आंकड़ों को लेकर एक तरफ जहां सत्ता पक्ष में जश्न का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के लोग इसे गलत बता रहे हैं। विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं ने आरोप लगाया है कि ये सरकारी आंकड़े हैं। देश में 295 प्लस सीटों के साथ इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय