Thursday, September 19, 2024

नोएडा में राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए जिला जज ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

नोएडा। आगामी 14 सितंबर को जनपद गौतमबुद्व नगर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए जनपद न्यायाधीश अवनीश सक्सेना ने जजी सभागार में जिले के विभिन्न संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

14 सितंबर 2024 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण समझौतों के आधार पर सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आयोजित बैठक में न्यायधीश अवनीश सक्सेना ने कहा कि आम नागरिकों को सुलभ एवं शीघ्रता के साथ न्याय दिलाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। सभी संबंधित अधिकारी आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने एवं इस अवसर पर अधिक से अधिक सुलह एवं समझौते के आधार पर विभिन्न प्रकार के वादों का निस्तारण करने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। जिससे सरकार एवं माननीय न्यायालय के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आम नागरिकों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके।

 

बैठक के दौरान उन्होंने डिप्टी कलेक्टर वेद प्रकाश पाण्डेय से कहा कि राजस्व विभाग तथा अन्य अधीनस्थ विभागों के अधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण कराने के उद्देश्य से अभी से तैयारी सुनिश्चित की जाए। इसी प्रकार उन्होंने यूपीपीसीएल, परिवहन विभाग, श्रम विभाग, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, समाज कल्याण विभाग, स्टांप विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जिला पूर्ति विभाग तथा अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने विभागों के वादों का निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में प्रचार-प्रसार भी किया जाए ताकि संबंधित वादकारी राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ उठाते हुए अपने वादों का निस्तारण करा सकें।

 

जिला जज ने विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि उनके द्वारा 13 सितंबर तक प्री-लिटीगेशन के मामलों का जो निस्तारण किया जाना है उसकी सूचना नोडल अधिकारी को उपलब्ध करा दी जाए। जिससे प्री-लिटीगेशन के मामलों के आकड़े राष्ट्रीय लोक अदालत के आकड़ों में समायोजित किये जा सके। जिला जज ने विभागीय अधिकारियों सेे कहा कि आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निस्तारण हो, जिससे जनपद इस बार भी शीर्ष स्थान प्राप्त कर सकें।

 

 

बैठक के दौरान अपर जिला जज त्वरित न्यायालय-नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत रणविजय प्रताप सिंह, अपर जिला जज/सचिव (पूर्णकालिक) विधिक सेवा प्राधिकरण ऋचा उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर वेद प्रकाश पाण्डेय, नायब तहसीलदार दादरी प्रज्ञा सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी सतीश कुमार, सहायक आयुक्त स्टांप द्वितीय शशि भानु मिश्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय