Monday, April 29, 2024

मेरठ में जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया मतदाता जागरूकता स्वीप गैलरी का उद्घाटन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज एनएएस इंटर कॉलेज मवाना मेरठ में भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप गैलरी का उद्घाटन जिलाधिकारी दीपक मीणा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान के साथ उप जिलाधिकारी मवाना अखिलेश यादव ने किया। इस दौरान नगर पालिका के अध्यक्ष अखिल कुमार कौशिक, प्रबंध समिति के प्रबंधक पवन कुमार रस्तोगी व प्रधानाचार्य डॉक्टर मेघराज सिंह भी उपस्थित रहे।

स्वीप गैलरी के अंतर्गत वॉल पेंटिंग के द्वारा मतदाता जागरूकता के संदेश दिए गए गमलों को चुनावी स्लोगन व पेंटिंग के द्वारा सजाया गया है। दीप प्रदर्शनी में दीपों को चुनावी स्लोगन के द्वारा सजाया गया है। चुनाव से संबंधित रंगोली, सेल्फी केंद्र बनाया गया छात्राओं के द्वारा मतदाता जागरूकता से संबंधित स्लोगन व पोस्टर का प्रदर्शन किया गया, हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी मवाना ने सेल्फी केंद्र पर जाकर सेल्फी ली, उसके उपरांत जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मां सरस्वती के चरणों में पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलित किया तथा बाद में छात्राओं एवं नगर पालिका के अध्यक्ष, प्रबंधक तथा प्रधानाचार्य के द्वारा अंग वस्त्र, माला, बुके, कैप तथा प्रतीक चिन्ह के द्वारा जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का स्वागत एवं सम्मान किया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि स्वीप गैलरी एक अपने आप में आकर्षण का केंद्र है इसके लिए छात्र-छात्राओं ,शिक्षिकाओं एवं विद्यालय प्रबन्ध तंत्र और प्रधानाचार्य को शुभकामनाएं प्रदान करता हूं। जिलाधिकारी ने कहा कि लोग कहते हैं कि यहां पर विकास नहीं हुआ, यह रोड टूटी हुई है, परंतु हम मतदान के प्रति उदासीनता दिखाई देती हैं इस कारण अच्छे लोकतंत्र का निर्माण नहीं हो पाता है।

आपको यह सब कहने का तब अधिकार है जब आप लोकतंत्र में अपनी सहभागिता प्रस्तुत करें इस कारण आप सभी को अपने गली, मोहल्ले तथा रिश्तेदारों को वोट बनवाने के लिए प्रेरित करना है तथा उसके साथ-साथ केवल लगभग 60 प्रतिशत मतदाता ही अपने मताधिकार का प्रयोग करता है अर्थात 40 प्रतिशत मतदाता उदासीन रह जाता है उस 40 प्रतिशत मतदाता को भी जागरूकता दिखानी होगी तभी अच्छे लोकतंत्र का निर्माण संभव है मुझे बेहद खुशी है कि आज इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं, शिक्षक शिक्षिकाओं ने शपथ ग्रहण की है कि हम सभी मिलकर एक बड़े स्तर पर आज से ही अभियान चलाएंगे और अपने आसपास घर परिवार के प्रत्येक सदस्य का वोट बनवाएंगे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया कि आपको अपने वोट के साथ-साथ अपने गली, मोहल्ले के लोगों को भी जागरूक करना है जिससे एक अच्छे लोकतंत्र का निर्माण हो सके।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मवाना अखिलेश यादव, नगर पालिका के अध्यक्ष अखिल कुमार कौशिक, प्रबंध समिति के प्रबंधक पवन कुमार रस्तोगी, प्रधानाचार्य डॉक्टर मेघराज सिंह, छात्र-छात्राएं, शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय