Saturday, May 18, 2024

कांवड़ यात्रा की तैयारी में कोई कसर बाकी न रहे , मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने दिए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
गाजियाबाद। मंडलायुक्त मेरठ मंडल, मेरठ सेल्वा कुमारी जे एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने श्रावण शिवरात्रि पर्व को सम्पन्न कराने के बाद कांवड़ यात्रा मार्ग एवं गंगनहर मार्ग का निरीक्षण किया। हर वर्ष श्रावण शिवरात्रि के अवसर पर लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़िये हरिद्वार आदि तीर्थ स्थलों से गंगाजल लेकर शिव मन्दिरों में चढ़ाएंगे।

कांवड़ यात्रा की तैयारियों के संबंध में जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश दिए थे कि गंग नहर पटरी की सफाई, किनारे लगी झाड़-फूस हटाने व बेरिकेटिंग, जाल लगाने एवं गोताखोरों की व्यवस्था करायी जाए एवं कर्मियों की रोस्टरवार ड्यूटी भी लगाने की प्रकिया को पूर्व में ही सुनिश्चित कर लिया जाए। जिससे कि श्रावण मास के शुरू होने के बाद किसी भी तरीके की कोई लापरवाही यात्रा के दौरान देखने को न मिले।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने संबंधित सभी अधिकारियों को शिवभक्त कांवरिया एवं श्रद्धालुओं के समुचित व्यवस्था के लिए व कांवड़ यात्रा के दौरान रूट डायवर्जन के निर्देश देते हुए बेरिकेटिंग की व्यवस्था का रूट मैप तैयार कर सभी संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने की भी बात कहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि गंग नहर पर वाच टावर, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, नहर की पटरी की सफाई, सीसीटीवी कैमरे, पी0ए0 सिस्टम, फोग लाईट, साईन बोर्ड जिसपर नहर की गहराई अंकित हो, को लगाने की जगह को पूर्व में ही चयनित कर लिया जाए। जिससे कि श्रवण मास के शुरू होने से पूर्व ही सभी तैयारियों को सुनिश्चित कर ली जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय