Saturday, September 21, 2024

आयुक्त व आईजी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी कानून एवं शांति व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक

मेरठ। आयुक्त सभागार में आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0 व आईजी नचिकेता झा द्वारा समस्त जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षको के साथ कानून एवं शांति व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक आहूत की गयी। कानून एवं शांति व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक में आयुक्त ने संबंधित अधिकारी को वैध टैक्सी स्टैण्ड की सूची उपलब्ध कराने तथा ई-रिक्शा के सुगम संचालन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
उन्होंने अतिवृष्टि के दृष्टिगत एसडीआरएफ व एनडीआरएफ को सतर्क रहने के निर्देश दिये। संबंधित अधिकारी को रेलवे सुरक्षा के लिए ज्वाइंट पैट्रोलिंग, रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगो का सत्यापन कराने तथा संबंधित थाने से सूचनाएं साझा करने के निर्देश दिये। उन्होने गौवध अधिनियम, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर अधिनियम, हत्या, लूट, डकैती, महिलाओ के विरूद्ध अपराध यथा-अपहरण, पॉक्सो एक्ट आदि की मंडलीय समीक्षा की।
आईजी ने कहा कि आगामी पर्वों को शांतिपूर्ण, सकुशल संपन्न कराये जाने हेतु सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तैयारियो को आगे बढाया जाये। नई परम्परा के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाये। आयोजको के साथ बैठक की जाये तथा त्यौहारो पर शरारतपूर्ण बयान देने वालो के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। पंडाल व मूर्ति स्थापना ऐसे स्थान पर की जाये जिससे आवागमन बाधित न हो। पंडाल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक प्रबंध किये जाये। मूर्ति विसर्जन से पूर्व घाटो पर प्रकाश, सीसीटीवी, ड्रोन कैमरे, गोताखोर, डबल बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाये।
इस अवसर पर अपर आयुक्त जसजीत कौर, जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा, एसएसपी विपिन ताडा, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नारायणी भाटिया सहित अन्य जनपदो के जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय