Saturday, May 4, 2024

अयोध्या में नवनिर्मित राममंदिर की प्रतिष्ठा के घर-घर दीवाली मनेगी, दीपक जलाएं जायेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में भगवान श्रीराम के नवनिर्मित मंदिर की होगी, प्राण प्रतिष्ठा इसको लेकर नुमाइश कैम्प में दिवाली मनाई जाएगी। सात दिन तक चलेंगे धार्मिक कार्यक्रम चलेंगे।
बीजेपी नेता सुमित खेड़ा ने बताया 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में भगवान श्रीराम के नवनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसको लेकर नुमाईश कैम्प में तैयारी जोर-शोर से चल रही है. रामनगरी में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले नुमाईश कैम्प में इसके लिये भव्य कार्यक्रम होंगे और दीपावली जैसा माहौल होगा।

पूरे नुमाईश कैम्प को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा प्रत्येक घर पर बिजली की झालर लगेगी।
चौदह जनवरी से बाईस जनवरी तक अखंड रामायणजी का पाठ होगा, उसमे श्रीराम कवच, हनुमान चालीसा आदि के भी सामूहिक पाठ होंगें। इक्कीस जनवरी को शाम को नुमाइश कैम्प में श्रीरामजी की भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बाईस जनवरी को श्रीरामायणजी के अखण्ड पाठ का समापन होगा तथा विशाल भंडारा होगा और घर घर में पाँच दिये ज़रूर जलायेंगे।

इसके लिये एक बैठक नुमाइश कैम्प रघुनाथ मंदिर में आज सम्पन्न हुई, जिसमें गणमान्य लोगों की सहमति से इस कार्य के लिये अध्यक्ष के रूप मे विनोद खेड़ा एवं डॉ विजय टण्डन को ज़िम्मेदारी दी गई है। संरक्षक के लिये अशोक डूमरा एवं रवि शेखर को जिम्मेदारी दी गई है। कार्यक्रम की पूरी देख रेख प्रदीप बजाज के द्वारा होगी और कार्यों के लिये भी कमेटिया बनायी जा रही है ।

बैठक में पंजाबी समाज के दर्जनों लोगों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के लिये युवाओं में भारी उत्साह है ।अयोध्याजी में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव आयोजन होगा । इसके लिये एलईडी की व्यवस्था की जायेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय