Thursday, September 19, 2024

शामली में निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा

शामली। नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। नामांकन पत्रों की बिक्री और दाखिल करने की प्रक्रिया शुरु होने के साथ ही कलक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्षों का डीएम एसपी ने निरीक्षण किया। जहां उन्होने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सुरक्षा व्यवस्था व राज्य निर्वाचन आयोग की गाईड लाईन का पालन कराने के निर्देश दिये।

जिले में तीन नगर पालिका और 7 नगर पंचायतों में चुनाव होंगे। जिले की 10 निकायों में 173 वार्ड हैं। मंगलवार से चुनाव प्रक्रिया शुरु हो गई। नगर निकाय चुनाव के नामांकन को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहा। जहां किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नही दिया गया। नामांकन को लेकर जरूरी कामों से आने वाले लोगों को ही कलक्ट्रेट में जाने दिया गया, लेकिन इससे पूर्व उनकी तलाशी भी ली गई, ताकि नगर निकाय चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे। पहले दिन नामांकन पत्रों की खरीदारी के लिए दर्जनों वार्ड सभासद के प्रत्याशी पहुंचे, जिन्होने नामांकन पत्रों की खरीद की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साथ ही डीएम रविन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन कक्षों का निरीक्षण किया। जहां उन्होने बनत, एलम, जलालाबाद, थानाभवन, शामली के लिए बनाये गए नामांकन कक्षों में जाकर जायजा लिया। डीएम एसपी ने व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने और राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिये। डीएम एसपी ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इस अवसर पर सीओ सिटी सत्येन्द्र कुमार सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान कलक्ट्रेट परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक नामांकन पत्रों की बिक्री और दाखिल करने की प्रक्रिया होगी। 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी।

20 अप्रैल को प्रत्याशी नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे। 21 अप्रैल को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। जिले में चार मई को मतदान होगा और नतीजे 13 मई को आएंगे। डीएम रविंद्र सिंह ने बताया कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी तैयारी पूरी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय