Tuesday, May 7, 2024

मुजफ़्फ़रनगर में नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू, डीएम ने किया निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से प्रारम्भ हो गई है। नगरपालिका अध्यक्ष व सभासद पद के लिए कचहरी में नामांकन पत्र दाखिल किए जायेंगे, जबकि चरथावल व पुरकाजी नगर पंचायत के चेयरमैन व सभासद पद के पर्चे सदर तहसील में भरे जा रहे हैं ‌। ज़िलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने कचहरी परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

नगरपालिका के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। पुरकाजी और चरथावल के लिए तहसील सदर में नामांकन हो रहें हैं। पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए मुजफ्फरनगर में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। मुजफ्फरनगर पालिका सीट के लिए कलेक्ट्रेट में और नगर पंचायत पुरकाजी और चरथावल के लिए सदर तहसील में नामांकन की व्यवस्था की गई है। नामांकन आज से 17 अप्रैल तक होंगे और जनपद के 10 निकायों में 4 मई को पहले चरण का मतदान होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिले की दो नगरपालिका और आठ नगर पंचायत अध्यक्ष और वार्ड सदस्य पद चुनाव के लिए जिले में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार, आज से 17 अप्रैल तक नामांकन होंगे, जबकि 20 अप्रैल को नाम वापसी होगी । सभी दस निकाय में 4 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना होगी।

मुज़फ़्फ़रनगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए न्यायालय नगर मजिस्ट्रेट में नामांकन हो रहें हैं, जबकि वार्ड 1-6 और 7 से 12 सदस्य पद के लिए न्यायालय चकबंदी उपसंचालक, वार्ड 19 से 24 और 25 से 30 के लिए एडीएम प्रशासन कोर्ट में नामांकन पत्र जमा किए जा रहे हैं, जबकि वार्ड 31 से 36 और 37 से 42 के लिए न्यायालय बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कलेक्ट्रेट में नामांकन होंगे। वार्ड 43 से 48 और वार्ड 19 से 55 के नामांकन न्यायालय चकबंदी अधिकारी कलेक्ट्रेट में होंगे।

नगर पंचायतों में आरक्षण की घोषणा के साथ ही अब चुनावी तैयारियां शुरू हो गई हैं। निकाय चुनाव में मुजफ्फरनगर शहर सीट सामान्य महिला हेतु आरक्षित, भोकरहेड़ी नगर पंचायत अध्यक्ष पद की सीट अनुसूचित जाति महिला और सिसौली नगर पंचायत अध्यक्ष पद अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित किया गया है, जबकि नगर पंचायत चरथावल, मीरापुर और पुरकाजी अध्यक्ष पद को अनारक्षित रखा गया है। वहीं बुढाना नगर पंचायत अध्यक्ष पद महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत पुरकाजी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन तहसील सदर परिसर कक्ष संख्या दो और चरथावल नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन तहसील सदर परिसर कक्ष संख्या-13 में होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय